हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 23, 2020, 10:48 AM IST

ETV Bharat / city

सेना के जवान ज्योति कौंडल की हार्ट अटैक से मौत, लोगों ने दी अंतिम विदाई

शाहपुर विधानसभा के अधीन मनेई से साथ लगती पंचायत भरूपलाहड़ के सेना के जवान की ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई है. रविवार को ज्योति कौंडल का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव भरूपलाहड़ पहुंचा.

Jyoti Kaundal death
ज्योति कौंडल मृत्यु

धर्मशाला:शाहपुर विधानसभा के अधीन मनेई से साथ लगती पंचायत भरूपलाहड़ के सेना के जवान की ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई है. ज्योति कौंडल (26) पुत्र छोटू राम अरुणाचल में जरनल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स में सेवाएं दे रहे थे. ज्योति कौंडल को ड्यूटी के दौरान सीने में दर्द होने पर उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. ज्योति कौंडल की मौत की खबर सुनते ही इलाके के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई.

रविवार को ज्योति कौंडल का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव भरूपलाहड़ पहुंचा. शव को देखकर माता सलोचना देवी, पिता छोटूराम, पत्नी कविता चौधरी का रो-रोकर बुरा हाल था. ज्योति अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था, जबकि उनकी दो बहनें हैं. छोटी बहन बिहार में एसएसबी में सेवा दे रही हैं.

रविवार को हिमाचल पुलिस के जवानों की टुकड़ी ने श्मशानघाट पर ज्योति कौंडल के पार्थिव शरीर को सलामी दी. जवान ज्योति कौंडल के ताया के लड़के विजय कुमार ने उन्हें मुखाग्नि दी. डीएसपी सुनील राणा, एचएचओ हेमराज शर्मा, नायब तहसीलदार हारचक्कियां पवेंद्र पठानिया, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव केवल सिंह पठानिया, जिला परिषद शाहपुर संजय कुमार, स्थानीय पंचायत प्रधान नरेश कुमार, मनेई पंचायत प्रधान कृपाल सिंह संधू, बीजेपी मंडल अध्यक्ष प्रीतम चौधरी, उपप्रधान रक्षपाल सिंह सेना के जवान ज्योति कौंडल को श्रद्धांजलि देने आए थे. इसके अलावा स्थानीय लोग भी ज्योति कौंडल को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें:हिमाचल कैबिनेट की आज बैठक, शिक्षण संस्थानों को लेकर लिए जा सकते हैं अहम फैसले

ये भी पढ़ें:हिमाचल में बेलगाम हुआ कोरोना, बीते 22 दिनों में 12,268 नए केस, 197 की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details