हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा में पिछले सप्ताह हुई बारिश से 60 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान: निपुण जिंदल

By

Published : Jul 20, 2021, 7:23 PM IST

Updated : Jul 20, 2021, 7:29 PM IST

हिमाचल के कांगड़ा जिले में पिछले सप्ताह हुई बारिश से 60 करोड़ का नुकसान हुआ है. डीसी निपुण जिंदल ने कहा कि इस सप्ताह जिले में बारिश से हुए नुकसान का आकलन कराया जा रहा है. जिले में पूरे दिन रुक रुक कर हो रही बारिश की वजह से लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की अपील की गई है.

60-crore-loss-in-kangra-district-last-week-due-to-heavy-rain
फोटो.

धर्मशाला: कांगड़ा जिले में पिछले सप्ताह आई बाढ़ से करोड़ों का नुकसान हुआ है. साथ ही, करीब 10 लोगों की मौत हुई है. डीसी निपुण जिंदल ने मंगलवार को जानकारी देते हुए कहा कि मौसम विभाग ने जिले में बारिश को लेकर रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश से जिले में करीब 60 करोड़ का नुकसान हुआ है. इस सप्ताह हुई बारिश का भी जिला प्रशासन द्वारा आकलन कराया जा रहा है.

डीसी ने कहा कि बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हुए इलाकों में बहाली का कार्य तेजी से चल रहा है. जिले में मंगलवार को दिन भर रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बारिश के चलते प्रशासन ने पर्यटकों व स्थानीय लोगों को खड्ड, नालों और नदियों से दूर रहने की अपील की गई है.

उन्होंने कहा कि जिले में कोई भी मुख्य सड़क मार्ग बाधित नहीं हैं, जो भी मार्ग बाधित थे, उन्हें यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है. इसके अलावा बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत का कार्य चल रहा है.

आपको बता दें कि पिछले सोमवार को कांगड़ा में हुई मूसलाधार बारिश से आपदा जैसे हालात हो गए थे. जिले के भागसूनाग, चैतड़ू, शाहपुर इलाके में तबाही का मंजर देखने को मिला था. बाढ़ से हुई तबाही के बाद राहत बचाव कार्य के लिए केंद्र से NDRF टीमें भेजी गई थीं.

ये भी पढ़ें: सुसाइड से पहले युवक ने किया था फेसबुक लाइव, मौसेरे भाई के समझाने के बाद भी उठाया ऐसा कदम

Last Updated : Jul 20, 2021, 7:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details