हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना से जंगः 13 वर्षीय नेहा ने कोरोना को दी मात, बीते दिनों आई थी कोरोना पॉजिटिव

गांव जरोट की 13 वर्षीय बच्ची ने कोरोना संक्रमण को मात दी है. दराअसल बच्ची बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. नेहा के पिता बताते हैं कि मेरी बेटी ने गंभीर स्थिति में होने के बाद भी अपना हौंसला नहीं छोड़ा.

By

Published : May 28, 2021, 10:28 PM IST

13-year-old Neha from jawali recovered Corona vrius
नेहा ने कोरोना को दी मात

धर्मशाला : ज्वाली तहसील के गांव जरोट की 13 वर्षीय बच्ची ने कोरोना संक्रमण को मात दी है. दरअसल बच्ची बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. वहीं, बच्ची ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह उनके सहयोग से ही इस कोरोना को हराने में सफल रही है. वह हंसते हुए कहती हैं कि अगर हम अपनी हिम्मत बनाए रखें तो भगवान भी हमारी मदद के लिए हमारे साथ खड़ा हो जाता है.

नेहा के पिता गुलशन मन्हास ने कहा कि नेहा कुछ दिनों से बीमार थी. धीरे-धीरे उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी. वह तेज बुखार में तप रही थी. उसका दम घुट रहा था. इस गंभीर स्थिति में उसे रात को नगरोटा-सूरियां अस्पताल ले जाया गया. जब कोरोना टेस्ट करवाया गया तो नेहा कोरोना पॉजिटिव पाई गई. वहां डॉक्टरों ने दवाईयों के साथ उसे होम आइसोलेशन की सलाह दी. प्रशासन और आशा वर्कर की ओर से हर दिन बेटी का हाल-चाल पूछा जाता था.

बेटी ने गंभीर स्थिति में होने के बाद भी नहीं छोड़ा हौंसला

नेहा के पिता बताते हैं कि मेरी बेटी ने गंभीर स्थिति में होने के बाद भी अपना हौंसला नहीं छोड़ा. चिकित्सकों की सलाह और दवाइयों के साथ उनके द्वारा बताए गए तमाम उपायों का सही पालन करने से वह धीरे-धीरे ठीक होती गई.
ये भी पढ़ेंःआशा कार्यकर्ता ने की जरूरतमंद की मदद, लोगों से की ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details