हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 14, 2019, 11:22 AM IST

Updated : Nov 14, 2019, 11:36 AM IST

ETV Bharat / city

पानी में पड़े-पड़े सड़ रही बेशकीमती वन संपदा, बांध से लकड़ी नहीं निकाल पाया प्रशासन

चंबा में वन विभाग की लापरवाही सामने आई है. एक साल पहले भारी मानसून के चलते चंबा जिला के अलग-अलग क्षेत्रों से रावी नदी के माध्यम से सैकड़ों टन देवदार सहित कई लकड़ियां बह के बांध में आ गई थी जो अब सड़ने लगी हैं.

एक साल से सड़ रही चमेरा बांध में पड़ी लकड़ी

चंबा: जिला चंबा में एक साल से चमेरा बांध में लकड़ियां सड़ रही हैं. यह लकड़ी मानसून के वक्त नालों में बह के आई थी जिसे वन विभाग निकालने में नाकाम रही है.

चंबा में वन विभाग की लापरवाही सामने आई है. बता दें कि एक साल पहले भारी मानसून के चलते चंबा जिला के अलग-अलग क्षेत्रों से रावी नदी के माध्यम से सैकड़ों टन देवदार सहित कई लकड़ियां बह के बांध में आ गई थी. ये लकड़ियां अब सड़ने लगी हैं लेकिन विभाग की ओर से इस मामले में कुछ नहीं किया जा रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

लकड़ियां सड़ने से स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि ग्रामीणों ने वन विभाग से कई बार इस संदर्भ में शिकायत भी की है, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. मामला तूल पकड़ता देख डीएफओ ने बांध को जल्द से जल्द साफ कराने का आश्वासन दिया है.

डीएफओ निशांत मंधोत्रा का कहना है कि मानसून के मौसम में भरी बारिश से काफी संख्या में पेड़ बह के आए है जिसके लिए हमने टेंडर आमंत्रित किए हैं. जैसे ही टेंडर आवंटित होंगे, उसी समय इस लकड़ी को निकाल लिया जाएगा.

Last Updated : Nov 14, 2019, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details