हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में बिगड़ा मौसम का मिजाज, तापमान में गिरावट से ठंड का अहसास

By

Published : May 14, 2020, 8:17 PM IST

मौसम के लगातार बिगड़े मिजाज ने जनजातीय क्षेत्र भरमौर में मई महीने में भी सर्दी का एहसास करवा दिया है. पिछले चार दिनों से पूरे क्षेत्र में रूक-रूक कर बारिश हो रही है. जिसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

weather update in himachal pradesh
प्रदेश में फिर बदले मौसम के मिजाज, 16 मई तक खराब बना रहेगा मौसम

चंबाः जिला में फिलहाल लोगों को ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है. मौसम के लगातार बिगड़े मिजाज ने जनजातीय क्षेत्र भरमौर में मई महीने में भी सर्दी का एहसास करवा दिया है. पिछले चार दिनों से पूरे क्षेत्र में रूक-रूक कर बारिश हो रही है. जबकि पहाड़ों पर हल्का हिमपात भी हो रहा हैं. जिसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

इन दिनों समूचा क्षेत्र ठंड की चपेट में आ गया है. बहरहाल मौसम विभाग केंद्र शिमला ने 16 मई तक मौसम के खराब रहने की संभावना जताया है. जानकारी के अनुसार चंबा जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से मौसम खराब बना हुआ है. कोरोना संकट के बीच मौसम के कड़े तेवरों ने लोगों को घरों में कैद रहने के लिए मजबूर कर दिया है. खासकर दोपहर बाद अचानक मौसम बिगड़ रहा है और यहां लगातार पिछले चार दिनों से बारिश हो रही है.

वीडियो रिपोर्ट

कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में चोटियों पर बर्फबारी भी हो रही है. लिहाजा इन क्षेत्रों में सुबह-शाम कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है. बारिश होने की स्थिति में दिन के समय भी इन इलाकों में लोग घरों में रहने के लिए मजबूर हो रहे हैं. वहीं, मौसम के लगातार खराब चलते किसानों को सबसे ज्यादा परेशान कर दिया हैं. इन दिनों जिले के कई क्षेत्रों में बिजाई का दौर शुरू हो चुका हैं. लेकिन बारिश की बजह से वह खेतों में काम भी नहीं कर पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details