हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में बनेगा मुख्यमंत्री आदर्श गांव, DPR बनाने का काम शुरू

By

Published : Jul 27, 2020, 6:05 PM IST

चंबा जिला में एक गांव को सरकार ने मुख्यमंत्री आदर्श गांव बनाने का फैसला लिया है. उस गांव में वो तमाम सुविधाएं होंगी जो अन्य क्षेत्रों में नहीं होंगी, इसको लेकर डीपीआर बनाने का कार्य शुरू किया चुका है.

chife minister asdrsh  village scheme
उपाध्यक्ष हंसराज ने सोमवार को जिला में अधिकारीयों के साथ बैठक की

चंबा: हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने सोमवार को जिला में अधिकारीयों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से कई तरह के कार्यक्रम प्रदेश की जनता के मुताबिक शुरू किए गए हैं. इसी को लेकर जिला में एक गांव को सरकार ने मुख्यमंत्री आदर्श गांव बनाने का फैसला लिया है. उस गांव में वो तमाम सुविधाएं होंगी जो अन्य क्षेत्रों में नहीं होंगी, इसको लेकर डीपीआर बनाने का कार्य शुरू किया चुका है.

इसी के साथ प्रधानमंत्री आदर्श गांव योजना के तहत भी चंबा जिला में गांव बनेंगे. इन दोनों प्रोजेक्ट को लेकर जमीन देख ली गई है. जल्द ही इसकी डीपीआर बनाकर सरकार को सौंपी जाएगी. उसके बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

वीडियो रिपोर्ट

विधानसभा के उपाध्यक्ष हंस राज ने कहा कि सरकार ने मुख्यमंत्री आदर्श गांव योजना के तहत चंबा जिला का एक गांव चयनित किया गया है, जिसको लेकर सरकार पूरी प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि इस बारे में अधिकारीयों को डीपीआर बनाने के आदेश दिए गए हैं, जिसके तुरंत बाद काम शुरू कर दिया जाएगा. इसके अलावा सरकार पोर्टल के माध्यम से मिलने वाली योजनाओं को दर्शाएगी. जिस योजना को लोगों ने अप्लाई किया होगा, उसकी स्टेटस रिपोर्ट भी पोर्टल शो करेगा.

बता दें कि सरकार की ओर से गरीबों के लिए तरह-तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं. ऐसे में सरकार की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने के लिए विभाग कार्य कर रहा है. उम्मीद की जा रही है कि चंबा जिला में आदर्श गांव का सपना जल्द साकार होगा.

ये भी पढ़ें: शिमला में राजभवन के बाहर कांग्रेस का हल्ला बोल, केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details