हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

केरल और दुबई से लौटे दो युवक कोरोना पॉजिटिव, चंबा में एक्टिव केस 9

By

Published : Jul 12, 2020, 12:52 PM IST

सीएमओ चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने बताया कि शुक्रवार को चंबा जिला के कोरोना के 161 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से तीन फॉलोअप सैंपल भी शामिल थे. जांच के लिए भेजे गए 158 सैंपलों में से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

Two more corona positive cases in chamba
फाइल फोटो

चंबा: जिला में रविवार सुबह कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं. दोनों युवकों की ट्रेवल हिस्ट्री केरल और दुबई की है. दोनों कोरोना संक्रमित युवकों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर बालू शिफ्ट किया जा रहा है.

वहीं, जिला में रविवार को तीन कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं. मामले की पुष्टि सीएमओ चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने की है. जानकारी के अनुसार भटियात उपमंडल के चुवाड़ी क्षेत्र का 29 साल का युवक दुबई से हाल ही में लौटा था. जोकि चुवाड़ी में पेड क्वारंटाइन में था, जबकि उपमंडल ककीरा उपतहसील का युवक केरल से लौटा था और होम क्वारंटाइन था. साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने गत दिनों दोनों युवकों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे थे. जिनकी रिपोर्ट रविवार सुबह पॉजिटिव आई है.

सीएमओ चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने बताया कि शुक्रवार को चंबा जिला के 161 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से तीन फालोअप सैंपल भी शामिल थे. जांच के लिए भेजे नए 158 सैंपलों में से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. बता दें कि जिला में कोरोना संक्रमितों के कुल 61 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 51 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. जबकि एक्टिव मामलों की संख्या जिला में 9 है.

ये भी पढ़ें :नाहन में दमकल विभाग ने किया प्राकृतिक जल के प्रयोग का सफल परीक्षण, अग्निकांड में होगा सहायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details