हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में रात 9 बजे तक दुकानें खोलने की मांग, जिला प्रशासन से मिला व्यापार मंडल

By

Published : Jul 18, 2020, 10:32 PM IST

चंबा शहर में व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल रात 9 बजे तक दुकानें खोलने व अन्य मांग को लेकर जिला प्रशासिन अधिकारियों से मिला और उन्हें अपनी मांग बताई. बता दें कि चंबा में अभी तक प्रशासन की ओर से शाम 7 बजे दुकानें खोलने के निर्देश हैं.

vyapar mandal chamba demand
vyapar mandal chamba demand

चंबाः शहर चंबा के रेस्तरां, ढाबों व मिठाई की दुकानों के मालिकों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को व्यापार मंडल के प्रधान वीरेंद्र महाजन की अध्यक्षता में जिला प्रशासन से मिला. इसमें उन्होंने जिला प्रशासन को अपनी समस्या बताई और साथ ही शहर के बाजार को रात नौ बजे तक खोलने की अनुमति देने की मांग रखी गई.

वीरेंद्र महाजन ने कहा कि इससे स्थानीय व्यापारियों और छोटे कार्य कर अपनी रोजी-रोटी कमाने वाले लोगों को भी लाभ मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि रेस्तरां, ढाबा और हलवाई वर्तमान समय में बेकार बैठने को मजबूर हो गए हैं. ऐसे में उन्हें देर रात तक अपनी दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान की जाए.

वीडियो.

व्यापार मंडल चंबा के प्रधान वीरेंद्र महाजन ने बताया कि ढाबों, रेस्तरों व हलवाई की दुकानों में रोजाना माल तैयार किया जाता है, लेकिन दुकानों जल्द बंद होने की वजह से उनका सामान पूरा नहीं बिक पाता. इसकी वजह से उन्हें नुक्सान उठाना पड़ रहा है.

कोरोना महामारी की वजह से दुकानदार पहले से मंदी की मार झेल रहे हैं. ऐसे में दुकानों में सामान ना बिकने से उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है. मेडिकल कॉलेज में मरीजों के तीमारदार रात को खाना खाने के लिए शहर के ढाबों पर निर्भर रहते हैं, लेकिन शाम 7 बजे दुकानों को बंद करने के आदेश हैं.

इस कारण तीमारदारों को परेशानी हो रही है. उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि शहर की दुकानों को रात को नौ बजे बंद करने के आदेश जारी किए जाएं. वहीं, प्रशासनिक अधिकारियों कहा कि इस मांगो को लेकर उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी.

ये भी पढ़ें-फर्जी डिग्री मामला: शिमला की APG यूनिवर्सिटी के खिलाफ FIR दर्ज

ये भी पढ़ें-कोरोना का हॉटस्पॉट बना सोलन, 16 नए मामलों के साथ आंकड़ा 300 के पार

ABOUT THE AUTHOR

...view details