हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अहमदाबाद सीरियल बम धमाका मामले में 38 दोषियों को फांसी की सजा, सीने में दर्द की शिकायत के बाद IGMC पहुंचे सीएम, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें..

By

Published : Feb 18, 2022, 1:06 PM IST

अहमदाबाद सीरियल बम धमाका (Ahmedabad serial blast) मामले में अदालत (Ahmedabad blast verdict) ने 38 दोषियों को फांसी की सजा (38 convicts death penalty) सुनाई है. गुजरात की विशेष अदालत 2008 के इस बम धमाके के मामले (Ahmedabad serial bomb blast) में 14 वर्ष बाद फैसला सुनाया है. सीएम जयराम ठाकुर आज फिर दिल्ली जाएंगे. दोपहर बाद सीएम जयराम ठाकुर का दिल्ली जाने का (cm jairam thakur delhi tour) कार्यक्रम है. सीने में दर्द की शिकायत के बाद सीएम जयराम (cm jairam in igmc) आईजीएमसी पहुंचे हैं. जानकारी के अनुसार चिकित्सीय परामर्श के लिए मुख्यमंत्री दिल्ली जा रहे हैं. पढ़े अब तक की बड़ी खबरें..

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल समाचार

Ahmedabad serial blast : 38 दोषियों को फांसी की सजा

अहमदाबाद सीरियल बम धमाका (Ahmedabad serial blast) मामले में अदालत (Ahmedabad blast verdict) ने 38 दोषियों को फांसी की सजा (38 convicts death penalty) सुनाई है. गुजरात की विशेष अदालत 2008 के इस बम धमाके के मामले (Ahmedabad serial bomb blast) में 14 वर्ष बाद फैसला सुनाया है.

सीने में दर्द की शिकायत के बाद IGMC पहुंचे सीएम, थोड़ी देर में दिल्ली रवाना होंगे

सीएम जयराम ठाकुर आज फिर दिल्ली जाएंगे. दोपहर बाद सीएम जयराम ठाकुर का दिल्ली जाने का (cm jairam thakur delhi tour) कार्यक्रम है. सीने में दर्द की शिकायत के बाद सीएम जयराम (cm jairam in igmc) आईजीएमसी पहुंचे हैं. जानकारी के अनुसार चिकित्सीय परामर्श के लिए मुख्यमंत्री दिल्ली जा रहे हैं.

हिमाचल में 3 HAS अधिकारियों का तबादला, आदेश जारी

प्रदेश में तीन एचएएस अधिकारियों के तबादला हुए हैं. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. इससे पहले 14 फरवरी 2022 को 13 अधिकारियों के तबादले हुए थे.

सिरमौर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 नशा तस्कर गिरफ्तार

जिला सिरमौर में सबसे अधिक नशा तस्करी के मामलों का खुलासा पुलिस कर (drug smugglers arrested in Sirmaur) रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने जिले की दो अलग-अलग जगहों पांवटा साहिब के देवीनगर और शिलाई के तहत क्यारी खाला में कार्रवाई करते हुए नशा तस्करों को पकड़ा है. मामले की पुष्टि पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने (dsp paonta on drug case) की है.

चंबा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ, आशा कुमारी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

जिला चंबा में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. कई लोगों ने भाजपा से (bjp workers join congress in chamba) नाता तोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. आशा कुमारी (asha kumari on bjp) ने कहा कि आज बीजेपी सरकार से लोग परेशान हैं. लोग अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. धीरे-धीरे लोग बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस पार्टी में आ रहे हैं.

जयराम सरकार के पहले बजट का रिपोर्ट कार्ड, 30 नई घोषणाओं पर तेजी से किया था अमल

नई-नई जिम्मेदारी मिलने पर शुरुआती दौर में जोश रहना स्वाभाविक है. हिमाचल में दिसंबर 2017 में सत्ता परिवर्तन हुआ तो एक नए चेहरे के रूप में जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री का (Jairam Thakur tenure budget) पद संभाला. जाहिर है, पहले बजट की घोषणाओं पर तत्परता से काम भी हुआ. यहां पहले बजट के संदर्भ में नई घोषणाओं का जायजा लेना प्रासंगिक होगा.

Russia Ukraine Crisis: शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने दिलाया भरोसा, हर संभव कदम उठाएगी सरकार

यूक्रेन और रूस के बीच जारी तनाव को देखते हुए हिमाचल के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने भरोसा दिलाया है कि सरकार इस बारे में हर संभव मदद करेगी. हिमाचल के भी कई बच्चे वहां राजधानी कीव में डॉक्टरी (Russia Ukraine Crisis) की पढ़ाई कर रहे हैं. हालांकि परिजन अपने बच्चों के साथ मोबाइल के जरिए लगातार संपर्क में हैं और फिलहाल किसी तरह की अप्रिय स्थिति वहां नहीं आई है. उन्होंने कहा कि यदि फिर भी अभिभावकों की तरफ से कोई मांग आती है तो सरकार तत्परता से कदम उठाएगी.

सीएम फेस का उठा सवाल तो कांग्रेस ने खड़े कर दिए 'हाथ'

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के जिला हमीरपुर से आगामी विधानसभा चुनावों को वर्तमान पीसीसी चीफ कुलदीप सिंह राठौर की अध्यक्षता में लड़े जाने की बात उठी है. हालांकि पीठासीन अधिकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपा दास मुंशी और पीसीसी चीफ कुलदीप सिंह राठौर (Himachal Assembly Election 2022) ने सिरे से इन चर्चाओं को खारिज किया है. दोनों नेताओं ने तो यहां तक कह दिया कि इस तरह का कोई प्रस्ताव बैठक में लाया ही नहीं गया है, जबकि सियासी गलियारों में सुक्खू के गृह जिले में राठौर की पैरवी के चर्चा अपने चरम पर है.

ठगों से सावधान ! नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं साइबर ठग, शिमला पुलिस ने जनता से की ये अपील

हिमाचल प्रदेश में साइबर (cyber crime cases in himachal) अपराध तेजी से फैलता जा रहा है. साइबर ठग नए-नए हथकंडे अपना ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. अलग-अलग तरीके से साइबर अपराधी लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं, लेकिन पुलिस लगातार साइबर ठगों पर अपनी कड़ी नजर रखे हुए है और लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

किन्नौर में नशे पर शिकंजा: पुलिस ने चिट्टे के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

किन्नौर में नशा तस्करों पर पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया (Himachal Police campaign against drug) गया है. इसी कड़ी में गुरुवार को किन्नौर के रिकांगपिओ में पुलिस ने दो युवकों से चिट्टा बरामद किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है.

ये भी पढ़ें : Gold-Silver Rate: आज सोने और चांदी के दाम में कितना हुआ बदलाव, जानिए यहां

ABOUT THE AUTHOR

...view details