हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

चंबा में दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत व दो घायल, CM जयराम ने किया शोक व्यक्त

चंबा जिले में सड़क हादसे तीन लोगों की मौत (three people died in road accident in chamba) हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही फौरन चंबा थाना प्रभारी अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि चंबा से करीब 4 किलोमीटर दूर भटालवा नामक स्थान के पास मोड़ पर अल्‍टो कार एचपी 73-5865 दुर्घटनाग्रस्त हुई है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. हादसे पर सीएम जयराम ने भी शोक व्यक्त किया है.

By

Published : Mar 28, 2022, 10:13 AM IST

Updated : Mar 28, 2022, 1:30 PM IST

three people died in road accident in chamba
चंबा जिले में सड़क हादसे तीन लोगों की मौत

चंबा: चंबा जिले में चंबा-जोत मार्ग पर एक कार दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में दो लोग घायल (three people died in road accident in chamba) हुए हैं. जनाकरी के अनुसार सभी लोग चंबा पल्यूर पंचायत के निवासी बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को स्‍थानीय अस्पताल पहुंचाया. इसके साथ ही पुलिस की टीम ने शवों को भी खाई से निकालकर अस्‍पताल भिजवाया है. हादसे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चंबा जोत मार्ग पर आज सुबह करीब 5:30 बजे हादसा पेश आया. ब्रेक फेल होने के कारण कार अनियंत्रित होकर करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिरी, जिसके चलते ये हादसा हुआ. कार में सवार 5 लोगों में से 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे की सूचना मिलते ही फौरन चंबा थाना प्रभारी अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि चंबा से करीब 4 किलोमीटर दूर भटालवा नामक स्थान के पास मोड़ पर अल्‍टो कार एचपी 73-5865 दुर्घटनाग्रस्त हुई है.

इस हादसे में 30 वर्षीय लाल हुसैन पुत्र नूर माही गांव डाडू डाकघर प्लयूर तहसील व जिला चंबा, 30 वर्षीय मोहम्मद रशीद पुत्र हसन दीन गांव माशवाड़ी डाकघर प्लयूर तहसील व जिला चंबा और 52 वर्षीय फतेह मोहम्मद पुत्र कुतुबुद्दीन गांव नैहपुरी डाकघर प्लयूर जिला चंबा की मौत हो गई है.

चंबा जिले में सड़क हादसे तीन लोगों की मौत.

वहीं, इस हादसे में वाहन चालक रामाऊन पुत्र उमरदीन गांव मशवाडी डाकघर प्लयूर तहसील व जिला चंबा और मिसर पुत्र लाल हुसैन गांव मसवाडी डाकघर प्लयूर घायल हुए हैं. फिलहाल सभी शवों को निकालकर चंब अस्पताल के शव गृह में रखा गया है. वहीं, घायलों को चंबा अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई (road accident in himachal) शुरू कर दी है. फिलहाल हादसे का कारणों का पता नहीं चल पाया है.

हादसे पर सीएम जयराम ने भी शोक व्यक्त किया है. सीएम ने सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा है कि, 'चंबा-जोत मार्ग पर हुए वाहन हादसे में 3 लोगों की मृत्यु और 2 घायल होने वाली खबर अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें. प्रभावित परिवारों को फौरी राहत राशि प्रदान की जा रही है. घायलों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से यही कामना करता हूं.'

चंबा में हादसे पर सीएम जयराम ने भी शोक व्यक्त किया .

दरअसल जिस जगह पर यह हादसा हुआ वहां सड़क के आसपास करीब 200 मीटर से भी ज्यादा जगह पर आगे पीछे पैरापिट और क्रैश बैरियर लगे हुए थे, लेकिन जहां पर यह गाड़ी सड़क से नीचे गई वहां मात्र 4 या 5 मीटर सड़क पर पैरापिट नहीं थे जहां से यह गाड़ी दुर्घटना हुई. फिलहाल पुलिस यह जांच कर रही है कि आखिर इस दुर्घटना की क्या वजह रही होगी. प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार और घायलों को पांच पांच हजार की फौरी राहत दे दी है.

वहीं, हादसे के बारे में जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि आज सुबह चम्बा-खजियार मार्ग पर भटालवां मोड़ पर एक कार हादसा हुआ, जिसमें तीन लोगों की मृत्यु हुई है और दो अन्य लोग घायल हुए हैं. घायलों का इलाज पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. उन्होंने कहा कि शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल पहुंचा दिया गया है और उनका पोस्टमार्टम कर उनके शवों को परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:अश्वनी खड्ड में बहने लगा दूषित काला पानी, परेशान ग्रामीणों ने सरकार से लगाई गुहार

Last Updated : Mar 28, 2022, 1:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details