हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में कोरोना के 3 नए मामले, बद्दी से लौटे 2 संक्रमितों से था संपर्क

By

Published : May 10, 2020, 11:21 PM IST

सीएमओ चम्बा राजेश गुलेरी ने बताया कि जांच के लिए भेजे गए 56 सैंपलओं में 3 सैंपल पॉजिटिव पाए गए है, जबकि 49 नेगेटिव आए हैं. साथ ही 4 सैंपल को रिपीट किया गया है

Three Corona positive cases in Chamba
चंबा में तीन कोरोना पॉजिटिव मामले

चंबाःजिला में रविवार को कोरोना पॉजिटिव के तीन नए मामले सामने आए है. जिसकी पुष्टि उपायुक्त विवेक भाटिया ने फेसबुक लाइव पर की है. उन्होंने कहा कि सलूणी उपमंडल के तहत, भड़ेला और खड़जोत पंचायत से ताल्लुक रखने वाले तीन व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई है.

तीनों व्यक्ति जिले में बद्दी से लौटे दो कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के संपर्क में आए थे. डीसी ने कहा कि होम क्वारंटाइन में रखे गए लोगों से बार-बार आग्रह किया जा रहा हैं कि नियमों का उल्लंघन न करे, लेकिन फिर भी कुछ ऐसा करने से बाज नहीं आ रहे है. वह बार –बार नियम का अवहेलना न कर रहे है.अपने साथ अपने परिवार और अन्य लोगों के लिए समाज में खतरा बनते जा रहे हैं.


सीएमओ चम्बा राजेश गुलेरी ने बताया कि जांच के लिए भेजे गए 56 सैंपलओं में 3 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 49 नेगेटिव आए हैं. साथ ही 4 सैंपल को रिपीट किया गया है. उन्होंने बताया कि एंबुलेंस के जरिए सोमवार को तीनों कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को बालू स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. साथ ही उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की सूची तैयार कर उनकी सैंपलिंग की जाएगी.

होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले लोग अन्य लोगों को भी खतरे में डाल रहे हैं. सलूणी उपमंडल के खड़जोता और भड़ेला पंचायत में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज आना ही इसका मुख्य उदाहरण है.

बता दें कि बद्दी से आए दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसमें से एक व्यक्ति के संपर्क में आने से उसकी 2 वर्षीय बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसी के तहत अब रविवार को देर शाम आई रिपोर्ट में दोनों व्यक्तियों के संपर्क में आने से तीन अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करना अन्य लोगों पर भारी पड़ता दिख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details