हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 13, 2019, 9:26 AM IST

ETV Bharat / city

स्कूली विद्यार्थियों ने प्लास्टिक से दूर रहने का दिया संदेश, डीसी चंबा ने बच्चों को किया सम्मानित

चंबा में सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर राजकीय माध्यमिक पाठशाला कसाकड़ा में वीरवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें काव्य रचना और चित्रकला प्रतियोगिताएं भी करवाई गई.

chamba

चंबाः राजकीय माध्यमिक पाठशाला कसाकड़ा में वीरवार को सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम पर अधारित एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान काव्य रचना और चित्रकला प्रतियोगिताएं भी करवाई गई. काव्य रचना प्रतियोगिता में कंगन ठाकुर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि चित्रकला प्रतियोगिता में मुस्कान प्रथम रही. काव्य रचना के दूसरे वर्ग में प्रभुसिमरन ने प्रथम जबकि चित्रकला में माधवी एवं मनीष प्रथम रहे. कार्यक्रम में उपायुक्त विवेक भाटिया ने विशेष तौर से उपस्थिति दर्ज करवाई. उपायुक्त विवेक भटिया ने बच्चों से प्लास्टिक से बनी वस्तुओं का प्रयोग न करने की अपील की.

उन्होंने प्लास्टिक के स्थान पर कपड़े, कागज व बौर जूट आदि से बने थैलों के उपयोग का परामर्श दिया. साथ ही खाना खाने के लिए स्टील या मिट्टी से बने बर्तनों को प्राथमिकता देने को कहा. उन्होंने बताया कि कभी भी प्लास्टिक को खुद नष्ट नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से प्रदूषण को बढ़ावा मिलता है.

ये भी पढ़ें- शिक्षा विभाग की ओर से 15 TGT शिक्षकों को नियुक्ति, देखें पूरी लिस्ट

कार्यक्रम में डीसी चंबा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया. डीसी चंबा ने बच्चों से कहा कि वे आने वाले देश का भविष्य हैं, इसलिए उन्हें प्लास्टिक के प्रति अभी से सचेत होना होगा. वहीं स्कूल प्रभारी ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों से प्लास्टिक का उपयोग न करने का आह्वान किया और बच्चों को अपने अभिभावकों को भी जागरूक करने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details