हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सदर विधायक पवन नैयर ने उठाऊ सिंचाई योजना का किया शिलान्यास, किसानों को मिलेगी सुविधाएं

By

Published : Oct 2, 2020, 1:59 PM IST

सदर विधायक पवन नैय्यर ने जल शक्ति विभाग के एक करोड़ 39 लाख रुपये की राशि नवनिर्मित उठाऊ सिंचाई योजना लग्गा का लोकार्पण किया. इसके साथ ही पवन नैयर ने कीड़ी-चिचोह पेयजल योजना के संवर्धन कार्य का शिलान्यास भी किया.

Sadar MLA Pawan Nayyar
सदर विधायक पवन नैयर

चंबा: सदर विधायक पवन नैयर ने गुरुवार को ग्राम पंचायत कीडी में जल शक्ति विभाग के एक करोड़ 39 लाख रुपये की राशि नवनिर्मित उठाऊ सिंचाई योजना लग्गा का लोकार्पण किया. इस उठाऊ सिंचाई योजना से लग्गा, कपड़ोता, हथला, पधरुई-एक और दो लाठुई और अठलाडी के किसानों और बागवानों को 32 हेक्टेयर भूमि में सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी.

सदर विधायक पवन नैयर ने बताया कि उद्यान विभाग की ओर से भी लग्गा क्लस्टर के तहत बागवानों को पर्याप्त सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 67 लाख रुपये की राशि खर्च कर जल भंडारण टैंकों का निर्माण किया जा रहा है. पवन नैयर ने कीड़ी-चिचोह पेयजल योजना के संवर्धन कार्य का शिलान्यास भी किया. विधायक ने कहा कि 43 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली इस योजना से कीड़ी, चचोह, खलनेरा, मघेरनी व दाडूई के लोगों को निर्बाध पेयजल आपूर्ति उपलब्ध होगी.

विधायक ने कहा कि हल्के में जल जीवन मिशन के तहत 12 हजार घरों को पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है. इस योजना के कार्यान्वयन के लिए 15 करोड़ की राशि खर्च करने का द्गावधान किया गया है. उन्होंने कहा कि उठाऊ पेयजल योजना ट्यूबवेल के माध्यम से सरोल, राजपुरा, सुल्तानपुर, करियां व उदयपुर आदि क्षेत्रों में लोगों की सुविधा के लिए दो करोड़ की राशि खर्च की जा रही है.

विधायक पवन नैय्यर ने स्थानीय लोगों की मांग पर कीड़ी क्षेत्र में जल शक्ति विभाग के माध्यम से निरीक्षण हट और शिकायत कक्ष खोलने का भी आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि कीड़ी-बंजल सड़क को जल्द पक्का किया जाएगा. इससे पहले जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता दिनेश कपूर ने विधायक का स्वागत किया.

इस मौके पर बीजेपी मंडलाध्यक्ष विनोद कुमार, जिला महामंत्री धीरज नर्याल, जिला प्रवक्ता विनायक रैना, उपाध्यक्ष तीर्थ सिंह, कीडी पंचायत द्गधान मनो देवी, जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा गुलजार अहमद, जिला सचिव विजय भारद्वाज, खंड विकास अधिकारी मैहला रजनीश शर्मा के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी और स्थानीय लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:सूखने की कगार पर आस्था की प्रतीक डल झील, हर साल हो रहा रिसाव चिंताजनक

ABOUT THE AUTHOR

...view details