हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पांगी घाटी को जोड़ने वाला मार्ग साच पास भारी बर्फबारी से बंद, घाटी का जिला से टूटा सम्पर्क

By

Published : Nov 10, 2019, 11:32 AM IST

पांगी घाटी को जोड़ने वाले साच पास का सम्पर्क जिला मुख्यालय से कट गया है. साच पास में दो दिन पहले हुई भारी बर्फबारी होने से घाटी की तरफ जाने वाला मार्ग आवाजाही के लिए बंद हो जाता है.

Sach pass closed due to snowfall in Chamba

चंबा: जिला चंबा के पांगी घाटी को जोड़ने वाले साच पास का सम्पर्क जिला मुख्यालय से कट गया है. दो दिन पहले हुई भारी बर्फबारी से साच पास पर करीब दो से तीन फीट के आसपास हिमपात होने से घाटी के जाने वाले मार्ग पर आवाजाही बंद हो गई है.

बता दें कि साच पास में सबसे अधिक हिमपात होने से घाटी की तरफ जाने वाला मार्ग आवाजाही के लिए बंद हो जाता है. इसके कारण घाटी के लोगों को जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले मार्ग पर मुश्किल होती है. पांगी उपमंडल चंबा जिला का सबसे दूरदराज क्षेत्र का उपमंडल है जो भारी बर्फबारी के कारण 6 महीने तक जिला मुख्यालय से कट हो जाता है. इससे घाटी के लोग 6 महीने तक जिला से नहीं जुड़ पाते हैं. लोग 6 महीने का राशन पहले ही इकट्ठा करते हैं.

वीडियो.

एसडीएम हेम चंद वर्मा एसडीएम का कहना है कि भारी बर्फबारी से घाटी की तरफ जाने वाला मार्ग साच पास पर बंद हो गया है. एसडीएम ने लोकनिर्माण विभाग को आदेश दिया है कि इस तरफ कोई व्यक्ति ना जाए ताकि लोगों को मुश्किलों का सामना ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details