हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 28, 2020, 7:11 AM IST

Updated : Nov 28, 2020, 7:22 AM IST

ETV Bharat / city

चंबा में 15 दिसंबर तक चलेगा फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य: उपायुक्त

चंबा के सभी विधानसभ क्षेत्रों में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य को आरंभ किया गया है. 15 दिसंबर तक पुनरीक्षण कार्य को चलाया जा रहा है. जिला निर्वाचन कार्यालय चंबा के कॉल सेंटर में स्थापित टोल फ्री नंबर-1950 पर कॉल करके निर्वाचन संबंधी किसी भी जानकारी हेतु संपर्क किया जा सकता है.

चंबा डीसी राणा
चंबा डीसी राणा

चंबा: जिला चंबा के सभी विधानसभ क्षेत्रों में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य को आरंभ किया गया है. उपायुक्त डीसी राणा ने बताया कि 1 जनवरी 2021 की अहर्ता तिथि के आधार पर 15 दिसंबर तक पुनरीक्षण कार्य को चलाया जा रहा है.

फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य

फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के प्रारूप को जिला के प्रत्येक मतदान केन्द्रों तथा संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के कार्यालयों में 16 नवम्बर को प्रकाशित किया गया था. प्रारूप में प्रकाशित फोटोयुक्त मतदाता सूचियां 15 दिसम्बर 2020 तक उपरोक्त समस्त स्थानों पर नियुक्त किए गए अभिहित-बूथ लेवल अधिकारियों के पास निःशुल्क निरीक्षण के लिए उपलब्ध हैं. इसके अतिरिक्त किसी भी तरह के दावे व आक्षेप भी दर्ज करवाए जा सकते हैं.

डीसी ने की अपील

डीसी ने स्थानीय राजनीतिक दलों, गैर सरकारी स्वयंसेवा संगठनों, महिला मंडलों, युवा मंडलों से अपील करते हुए कहा कि वे लोगों को प्रेरित करें कि 15 दिसंबर तक फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का निशुल्क निरीक्षण कर समुचित फार्म पर दावे व आक्षेप प्रस्तुत करें.

टोल फ्री नंबर पर जानकारी हासिल कर सकते हैं

जिला निर्वाचन कार्यालय चंबा के कॉल सेंटर में स्थापित टोल फ्री नंबर-1950 पर कॉल करके निर्वाचन संबंधी किसी भी जानकारी हेतु संपर्क किया जा सकता है. नाम दर्ज होने की पुष्टि विभाग की वेबसाइट www.ceohimachal.nic.in पर भी प्राप्त की जा सकती है.

Last Updated : Nov 28, 2020, 7:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details