हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई इलाकों में मूलभूत सुविधाएं ठप

By

Published : Jan 21, 2020, 11:22 PM IST

चंबा के उपमंडल तीसा में हिमपात होने की वजह से स्थानीय लोगों को बिजली, पानी और सड़क सुविधा से वंचित होना पड़ रहा है. जिससे स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

pepole facing problem due to snowfall in chamba
चंबा में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

चंबा: जिला के उपमंडल तीसा में बर्फबारी के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है, जिसके चलते क्षेत्र की कई सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हैं. ऐसे में स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि क्षेत्र में भारी हिमपात होने की वजह से कई इलाकों में बिजली और पानी की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है. इसके अलावा बर्फबारी होने की वजह से उपमंडल तीसा की कई ऐसी पंचायतें हैं, जहां वाहनों की आवाजाही ठप है.

वीडियो

तीसा की कल्हेल पंचायत के खंड यारों गांव में लोगों को पानी के लिए भारी बर्फबारी से गुजरते हुए 4 किलोमीटर का सफर करना पड़ता है. इसके बाद वो अपने और अपने मवेशियों के लिए पानी लाते हैं.

ये भी पढ़ें: बर्फबारी के बाद मंडी की फिज्जा हुई ठंडी, छोटीकाशी की पहाड़ियों पर फिर शुरू हुआ 'बर्फकाल'

एसडीएम हेमचंद वर्मा ने बताया कि भारी बर्फबारी से कई इलाकों में समस्या पैदा हो रही है, लेकिन प्रशासन इनका तुरंत हल करने का प्रयास कर रहा है. उन्होंने बताया कि लोग पहाड़ी इलाकों का रूख ना करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details