हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

SDM से मिले भूस्खलन से परेशान चंबा के धारवाला निवासी, रखी ये मांग

By

Published : Jul 9, 2020, 6:13 PM IST

धारवाला में कुछ साल पहले एनएचपीसी के प्रोजेक्ट की वजह लोगों की जमीन और घर पर लैंडस्लाइड होने लगा था. जिसके चलते प्रशासन ने उक्त गांव के लोगों को दूसरे स्थान पर भेजना शुरू कर दिया था, लेकिन जिस स्थान पर लोगों को रखा गया था, वहां भी लोगों को भूस्खलन होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में गुरुवार को स्थानीय लोगों ने एसडीएम शिवम प्रताप सिंह से मुलाकात करके अपनी समस्या से अवगत कराया.

CHAMBA
चंबा

चंबा:जिला के तहत आने वाले धारवाला में कुछ साल पहले एनएचपीसी के प्रोजेक्ट की वजह लोगों की जमीन और घर पर लैंडस्लाइड होने लगा था. जिसके चलते प्रशासन ने उक्त गांव के लोगों को दूसरे स्थान पर भेजना शुरू कर दिया था, लेकिन जिस स्थान पर लोगों को रखा गया था, वहां भी लोगों को भूस्खलन होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ऐसे में गुरुवार को स्थानीय लोगों ने एसडीएम शिवम प्रताप सिंह से मुलाकात करके अपनी समस्या से अवगत कराया. स्थानीय लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन को बताया कि धारवाला में कुछ साल पहले चमेरा थ्री पावर प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य करवाया गया था, लेकिन प्रोजेक्ट की वजह से जगह-जगह पानी का रिसाव होने से गांव को भूस्खलन का खतरा बढ़ गया था.

वीडियो.

जिससे प्रशासन द्वारा गांव के लोगों को हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया था, लेकिन वहां भी पानी के रिसाव होने के चलते लैंडस्लाइड होने का खतरा बढ़ गया है. ऐसे में उन्हें हमेशा डर रहता है कि कोई हादसा न हो जाए.

स्थानीय निवासी अजय कुमार ने बताया कि एनएचपीसी के प्रोजेक्ट की वजह से काफी साल पहले उनके घर क्षतिग्रस्त हो गए थे, जिससे प्रशासन ने उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया था, लेकिन वहां भी पानी का रिसाव होने की वजह से भूस्खलन होने का खतरा बना हुआ है.

ऐसे में वो सरकार और जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि उनके घर जल्द ठीक करवाया जाए, ताकि वो सुरक्षित रह सके. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर कोई हादसा होता है, तो उसके जिम्मेदार प्रशासन होगा.

ये भी पढ़ें:पांवटा साहिब में नशे के जाल फंसते युवा, पुलिस नशा माफिया पर कार्रवाई करने में फेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details