हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में हादसों को न्योता दे रहे बिजली के खुले तार, लोगों ने जताई नाराजगी

By

Published : Sep 22, 2020, 11:41 AM IST

जिला चंबा के ग्राम पंचायत कल्हेल के खंड यारों गांव में बिजली विभाग द्वारा स्थानीय लोगों को बिजली कनेक्शन तो दे दिए गए हैं, लेकिन बिजली की तारों को बीच रास्ते खुला छोड़ दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि सरकार और विभाग ने गांव में बिजली तो पहुंचा दी है, लेकिन तारें रास्तों में लगा दी है, ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

people face problem due to electricity wire
चंबा

चंबा: प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर सुविधाएं देने की बात करती है, लेकिन कई बार ये सुविधाएं लोगों पर भारी पड़ जाती है. दरअसल जिला के तहत आने वाली ग्राम पंचायत कल्हेल के खंड यारों गांव में बिजली विभाग द्वारा स्थानीय लोगों को बिजली कनेक्शन तो दे दिए गए हैं, लेकिन बिजली की तारों को बीच रास्ते खुला छोड़ दिया है. ऐसे में ग्रामीणों को रोजाना कोई हादसा होने का खतरा बना रहता है.

बता दें कि इस मार्ग से हर रोज सैकड़ों की संख्या में लोग दूसरे गांव के लिए रुख करते हैं, लेकिन हर वक्त इस बात का खतरा बना रहता है कि ना जाने कोई व्यक्ति कब इन बिजली के तारों का शिकार हो जाए. साथ ही छोटे बच्चे भी इसी रास्ते से होकर स्कूल पहुंचते हैं. इसी बीच कोई नौनिहाल थोड़ी चूक करता है, तो उसके साथ कोई हादसा हो सकता है. ऐसे में उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाए, ताकि वो राहत की सांस ले सके.

वीडियो.

ग्रामीणों का कहना है कि सरकार और विभाग ने गांव में बिजली तो पहुंचा दी है, लेकिन तारें रास्तों में लगा दी है, ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में कई बार विभाग को अवगत कराया गया, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई.

बता दें कि चंबा जिला प्रदेश का सबसे पिछड़ा और जनजतीय जिला है, जिसके चलते यहां पर कई सुविधाओं का अभाव है.

ये भी पढ़ें:इशारों-इशारों में कंगना का किस पर तंज?

ABOUT THE AUTHOR

...view details