हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

चंबा: बनीखेत पहुंचे जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, करोड़ों की योजनाओं के किए शिलान्यास और उद्घाटन

हिमाचल प्रदेश सरकार के वरिष्ठ (Minister Mahender Singh Thakur in Chamba) और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर रविवार को डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के बनीखेत पहुंचे और यहां पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. उसके बाद मंत्री ने डलहौजी उपमंडल और सलूणी उपमंडल के जल शक्ति विभाग द्वारा चलाई जा रही आठ करोड़ की योजनाओं के शिलन्यास और उद्घाटन किए.

By

Published : Jul 10, 2022, 6:25 PM IST

Minister Mahender Singh Thakur in Chamba
फोटो.

चंबा:हिमाचल प्रदेश सरकार प्रदेश में लोगों के लिए कई तरह की योजनाएं लेकर आती हैं, ताकि इन योजनाओं से लोगों को लाभान्वित किया जा सके. हिमाचल प्रदेश सरकार के वरिष्ठ और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर रविवार को डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के बनीखेत पहुंचे और यहां पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. उसके बाद मंत्री ने डलहौजी उपमंडल और सलूणी उपमंडल के जल शक्ति विभाग द्वारा चलाई जा रही आठ करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किए.

इसके साथ ही जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने (Mahender Singh Thakur in Chamba) चार करोड़ की लागत से बनने वाले निरीक्षण कुटीर भवन की भी आधारशिला रखी और कहा कि ये भवन पहले 6 कमरों का होना था, लेकिन अब इसमें एडिशन किया गया है और इस भवन को आठ कमरों में तब्दील किया गया जाएगा. साथ ही इस भवन में एक बड़ा हाल बनाया जाएगा, ताकि आने वाले समय में यहां बैठक कर सकें. उन्होंने कहा कि (Jal Shakti Minister in Chamba) डलहौजी पर्यटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है, इसलिए सीवरेज को व्यवस्था भी बेहतर की जाएगा और डलहौजी बनीखेत और सैनिक कॉलोनी में 24 घंटे पानी की सुविधा उपलब्ध रहे.

वीडियो.

वहीं, दूसरी ओर जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने (Minister Mahender Singh Thakur in Chamba) कहा कि यहां पर आठ करोड़ की लागत से चलाई जा रही जल जीवन मिशन की योजनाओं के शिलन्यास और उद्घाटन किए. इसके अलावा बनीखेत में चार करोड़ की लागत से निरीक्षण कुटीर भवन बनाया जाएगा, क्योंकि डलहौजी पर्यटन की दृष्टि से काफी खूबसूरत है. ऐसे में इसका लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि डलहौजी में सीवरेज की समस्या का जल्द निदान होगा और डलहौजी बनीखेत में 24 घंटे पानी की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढे़ं-सोलन: सार्वजनिक शौचालय के अंदर व्यक्ति ने खुद को लगाई आग, दर्दनाक मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details