हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा-किहार में हिमाचल पुलिस ने की पेट्रोलिंग, 2 टुकड़ियां दुरदराज इलाकों में गश्त करती दिखी

By

Published : Mar 17, 2020, 9:10 PM IST

जम्मू कश्मीर के 2 जिलों डोडा और कठुआ की सीमाएं चंबा जिला के तीसा ओर किहार के साथ लगती है. अति संवेदनशील इलाका होने के बावजूद पुलिस की एक बटालियन इस बॉर्डर एरिया में तैनात है.

Himachal Pradesh police patrolling in Chamba Kihar
चंबा किहार में हिमाचल प्रदेश पुलिस ने की पेट्रोलिंग

चंबाः जम्मू कश्मीर के 2 जिलों डोडा और कठुआ की सीमाएं चंबा जिला के तीसा ओर किहार के साथ लगती है. अति संवेदनशील इलाका होने के कारण पुलिस की एक बटालियन इस बॉर्डर एरिया में तैनात है. जहां पेट्रोलिंग की जाती है, ताकि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति पर पुलिस नजर बनाए रखें और किसी भी हरकत होने पर कार्रवाई की जाए.

चंबा के किहार में हिमाचल प्रदेश पुलिस ने पेट्रोलिंग की जिसमें पुलिस की दो टुकड़ियां कई इलाकों में गश्त करती देखी गई. इस पेट्रोलिंग का मुख्य मकसद लोगों में पुलिस के प्रति भरोसा दिलाना है और विश्वास कायम करना है.

वीडियो.

इसी के चलते अलग-अलग क्षेत्रों में पेट्रोलिंग की गई जिसमें लोगों से इनपुट भी ली गई हैं कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को देखकर जाने पर उसकी सूचना पुलिस को दें ताकि पुलिस समय रहते कार्रवाई कर सकें.

इस बारे में जब हमने डीएसपी सलूणी रामकरण सिंह राणा से बात की तो उनका साफ तौर पर कहना है कि जम्मू कश्मीर के साथ लगते चंबा की सीमाएं है जहां पुलिस पेट्रोलिंग करती है और हर गतिविधि पर नजर बनाए रखती है.

किसी भी वाहन की चेकिंग की जाती है. ऐसे में लोगों के प्रति पुलिस ओर पब्लिक की भूमिका बेहतरीन मानी जाती है हमारा प्रयास है कि बॉर्डर एरिया में पेट्रोलिंग करते हुए हर गतिविधि पर नजर रखी जाती है.

बता दे कि चंबा जिला प्रदेश के संवेदनशील जिलों में से एक है और इसकी सीमाएं जम्मू कश्मीर के साथ लगती हैं यह कुछ पहले आतंकी घटनाएं हो चुकी हैं. जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी ऐसे में पुलिस बॉर्डर पर तैनात रहती है और हर गतिविधि पर नजर रखती हैं.

यह पहला मौका नहीं जा पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है हालांकि बॉर्डर एरिया में हर वाहन और व्यक्ति की गहनता से चानवीण में की जाती है, ताकि किसी घटना से बचा जा सके.

ये भी पढ़ेंःपरिवहन विभाग छेड़ेगा स्वच्छता अभियान, कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने की तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details