हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हड़सर में बिना परमिशन उखाड़ डाला रास्ता, पंचायत ने IPH विभाग को भेजा नोटिस

पंचायत हड़सर ने क्षेत्र की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर जल शक्ति विभाग को नोटिस भेजा है. पंचायत में विभाग को नोटिस जारी कर कहा है कि वह तोड़े गए रास्ते का निर्माण करवाएं या फिर नुकसान का मूल्यांकन कर इसकी भरपाई करें.

By

Published : Aug 27, 2020, 9:33 PM IST

Updated : Aug 27, 2020, 10:13 PM IST

panchayat notice to notice to jal shakti dept
panchayat notice to notice to jal shakti dept

भरमौर/चंबाः हड़सर में पंचायत की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर जल शक्ति विभाग को नोटिस भेजा है. विभाग को भेजे नोटिस में पंचायत ने कहा है कि यहां उखाड़े गए रास्ते का महकमा निर्माण करे या फिर नुकसान का आकलन कर इसकी भरपाई करे.अन्यथा विभाग के खिलाफ हिमाचल प्रदेश पंचायती राज अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

खबर की पुष्टि ग्राम पंचायत हड़सर की प्रधान अंजू देवी ने की है. जानकारी के अनुसार जल शक्ति विभाग की ओर से हड़सर में सीवरेज योजना का निर्माण कार्य किया जा रहा है. विभाग ने एक ठेकेदार को इस योजना के निर्माण का जिम्मा सौंपा है.

सीवरेज लाइन डालने के लिए यहां पर खुदाई की गई है. इससे पंचायत की ओर से बनाए गए पक्के रास्ते को नुकसान पहुंचा है. पंचायत का कहना है कि इस निर्माण कार्य को करने से पहले जल शक्ति विभाग ने किसी भी प्रकार की अनुमति पंचायत से नहीं ली है और ना ही महकमे ने इस बाबत पंचायत को सूचना दी गई.

पंचायत का कहना है कि विभाग की ओर से किया गया यह काम नियमों के खिलाफ है. लिहाजा पंचायत में विभाग को नोटिस जारी कर कहा है कि वह तोड़े गए रास्ते का निर्माण करवाएं या फिर नुकसान का मूल्यांकन कर इसकी भरपाई करें.

ग्राम पंचायत हड़सर की प्रधान अंजू देवी का कहना है कि अगर विभाग इस दिशा में कदम नहीं उठाता है तो हिमाचल प्रदेश पंचायती राज अधिनियम 1994 के तहत पंचायत की परिसंपत्ति के नुकसान पहुंचाने की धारा 157 व 158(1), 158 (2) के तहत कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. पंचायत की ओर से जारी नोटिस की प्रतिलिपि डीसी चंबा, एडीएम भरमौर, एसडीएम, जिला पंचायत अधिकारी और खंड विकास अधिकारी भरमौर को भी भेज दी है.

ये भी पढ़ें-PM मोदी के 6 साल के कार्यकाल में विश्व स्तर पर बढ़ा भारत का कद: रामस्वरूप शर्मा

ये भी पढ़ें-बर्मापापड़ी में सड़क की खस्ताहालत पर फूटा लोगों का गुस्सा, जमकर प्रदर्शन

Last Updated : Aug 27, 2020, 10:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details