हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा के सबसे अधिक संख्या वाले स्कूलों में रहेगा रोटेशन कार्यक्रम, शिक्षा विभाग करेगी व्यवस्था

By

Published : Oct 31, 2020, 3:15 PM IST

Updated : Oct 31, 2020, 3:22 PM IST

शिक्षा विभाग के चिन्हित प्रमुख स्कूलों में यह व्यवस्था लागू की जाएगी. सरकार की ओर से जल्द स्कूल खोलने तैयारी पूरी की जा रही है. एसओपी भी जारी कर दी है लेकिन अभिभावकों का सहमति पत्र अनिवार्य रहेगा.

Government schools will function in rotation
स्कूलों में रहेगा रोटेशन कार्यक्रम

चंबा: जिला चंबा के अधिक तादाद वाले सरकारी स्कूलों में रोटेशन पॉलिसी के तहत बच्चों की आवाजाही रहेगी. शिक्षा विभाग के चिन्हित प्रमुख स्कूलों में यह व्यवस्था लागू की जाएगी. सरकार की ओर से जल्द स्कूल खोलने तैयारी पूरी की जा रही है. एसओपी भी जारी कर दी है, लेकिन अभिभावकों का सहमति पत्र अनिवार्य रहेगा.

बच्चों को स्कूल आने के लिए अभिभावकों से सहमति पत्र लेकर आना होगा. जानकारी के अनुसार ब्बॉयज स्कूल चंबा, गर्ल्स स्कूल चंबा, सीनियर सेकेंडरी स्कूल तीसा, चुवाड़ी, सलूणी, भरमौर आदि स्कूल ऐसे हैं, जहां बच्चों की संख्या काफी अधिक है. ऐसे में इन स्कूलों के लिए स्कूल प्रशासन ने बेहतर प्लान तैयार किया है. रोटेशन के तहत बच्चों की स्कूल में आवाजाही रहेगी.

वहीं, दूसरी तरफ स्टाफ की ओर से स्कूल भवन को सेनिटाइज करवा लिया गया है. साथ ही बच्चों के हाथ धोने के साथ-साथ हैंड सेनिटाइजर की भी व्यवस्था करवाई गई है. इसके अलावा स्कूल में दो गज की दूरी की पालना बनाने के लिए सिटिंग प्लान भी तैयार कर लिया है. अधिक संख्या होने पर रोटेशन किया जाएगा ताकि बच्चें सुरक्षित रहें.

वहीं, दूसरी तरफ जिला में कोरोना के चलते बच्चों की आने की संख्या की स्थिति दो नवंबर को ही स्पष्ट हो पाएगी. गौरतलब है कि सरकार ने स्कूल में आने के लिए अभिभावकों से सहमति पत्र अनिवार्य किया है. स्कूल आने के लिए किसी प्रकार का दबाव बच्चों पर विभाग द्वारा नहीं बनाया जा रहा है.

ये भी पढे़ं-ऊना में बल्क ड्रग पार्क स्थापित करने के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध: मुख्यमंत्री

Last Updated : Oct 31, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details