हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

वन विभाग ने देवदार के 33 अवैध स्लीपर किए बरामद, वन काटुओं की तलाश जारी

वन मंडल सलूणी के एसीएफ सुशील गुलेरिया ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि भेंट बीट के भरनी-फलका डीपीएफ में अवैध कटान हुआ है. वन विभाग की टीम ने मौके से देवदार लकड़ी के 33 स्लीपर व मोच्छे बरामद किए हैं.

By

Published : Sep 13, 2020, 12:48 PM IST

Forest department recovered 33 sleepers cut of illegal in chamba
अवैध देवदार के काटे गए 33 स्लीपर

चंबाःवन परिक्षेत्र चकोली के पनोगा ब्लॉक की भेंट बीट में वन विभाग की टीम ने अवैध तरीके से काटे 33 स्लीपर देवदार लकड़ी और मोच्छे बरामद किए हैं. वन विभाग की टीम ने लकड़ी को कब्जे में लेने के साथ वनकाटुओं की तलाश शुरू कर दी है.

फिलहाल वनकाटुओं का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. वन विभाग के बीओ कुलदीप कालिया की अगुवाई में वनरक्षक अक्षय कुमार, सूरज व ओंकार सिंह इलाके की गश्त पर थे. इसी दौरान वन विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली कि भेंट बीट के भरनी-फलका डीपीएफ में बड़े पैमाने पर अवैध कटान हुआ है.

वन विभाग की टीम ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए मौके पर दबिश दी. इस दौरान मौके से देवदार लकड़ी के 33 स्लीपर पाए गए. वन विभाग की टीम ने आस-पास पूछताछ कर अवैध कटान को अंजाम देने वाले वनकाटुओं के बारे में सुराग लगाने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पाई. इस पर वन विभाग की टीम ने अवैध रूप से काटे देवदार के 33 स्लीपर व मोछों को अपने कब्जे में लेकर सील कर दिया है.

वहीं, वन मंडल सलूणी के एसीएफ सुशील गुलेरिया ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि भेंट बीट के भरनी-फलका डीपीएफ में अवैध कटान हुआ है. वन विभाग की टीम ने मौके से देवदार लकड़ी के 33 स्लीपर व मोच्छे बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि वनकाटुओं का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जल्द ही वन काटुओं का पता लगाकर नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details