हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भरमौर में तीन मंजिला मकान में लगी आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

उपमंडल भरमौर के खणी गांव में एक लकड़ी के तीन मंजिला मकान में सोमवार को आग लग गई. राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर आग के कारण हुए नुकसान का जायजा ले रही है. ग्राम पंचायत खणी की प्रधान ने मामले की पुष्टि की है.

By

Published : Nov 9, 2020, 1:33 PM IST

house gutted in Bharmour
भरमौर में मकान में लगी आग

चंबा: उपमंडल भरमौर के खणी गांव में एक लकड़ी के तीन मंजिला मकान में सोमवार को आग लग गई. अग्निकांड की घटना में आरंभिक तौर पर लाखों रूपयों का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि, ग्रामीणों की समझदारी से गांव के अन्य मकान जलने से बचा लिए है.

राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर आग के कारण हुए नुकसान का जायजा ले रही है. ग्राम पंचायत खणी की प्रधान ने मामले की पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह खणी गांव में स्थित आठ लोगों के तीन मंजिला मकान में आग लग गई. पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई.

भरमौर में घर में लगी आग.

बताया जा रहा है कि मकान की सबसे ऊपर वाली मंजिल में आग भड़की और देखते ही देखते पूरे मकान आग की चपेट में आ गया. मकान से आग की उठती लपटों को देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए. स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना खड़ामुख स्थित अग्निशमन उपकेंद्र को सूचना दी जिसके बाद अग्निशमन विभाग की टीम मौक पर पहुंची लेकिन तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था.

मौके पर पहुंची पुलिस की टीम.

बता दें कि मकान में मौजूदा समय में एक नेपाली बतौर किरायेदार रह रहा था जबकि एक मंजिल में मवेशी और राशन आदि रखा था. आग लगने के तुरंत बाद मवेशियों को सुरक्षित निकाल लिया गया जबकि राशन और अन्य सामान जलकर राख हो गया है. ग्राम पंचायत खणी की प्रधान अंजू देवी ने हादसे की पुष्टि कर बताया कि पुराने लकड़ी के मकान के साथ ही दो अन्य लोगों के मकान थे जिन्हें बचा लिया गया है.

ये भी पढ़ें-रेल मंत्री से मिले सीएम जयराम, भानूपल्ली-लेह रेल लाइन के लिए मांगी केंद्रीय निधि

ये भी पढ़ें-कांग्रेस आज मना रही विश्वासघात दिवस, कुलदीप राठौर ने सरकार पर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details