हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

चंबा में तीन मंजिला मकान जलकर राख, लाखों रुपये का नुकसान

जिला चंबा के भरमौर विधानसभा क्षेत्र के तहत गत राक एक मकान आग की भेंट चढ़ गया, जिससे लाखों की संपति का नुकसान हुआ है.

By

Published : May 21, 2019, 1:15 PM IST

तीन मंजिला मकान में लगी आग.

चंबा: जिला चंबा के भरमौर विधानसभा क्षेत्र के तहत गत राक एक मकान आग की भेंट चढ़ गया. प्रारंभिक तौर पर आग लगने की बजह शॉर्ट सर्किट मानी जा रही है. वहीं, आग से लाखों की संपति को नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है.

आग पर काबू पाते ग्रामीण.

ये भी पढ़ें:EXIT पोल पर कांग्रेस प्रत्याशी ने मीडिया पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- ये मीडिया नहीं, मोदी मीडिया है

जिस वक्त आग लगी उस दौरान घर के सभी सदस्य भीतर ही मौजूद थे और आग लगने का पता चलते ही वह बाहर की ओर भाग निकले. बहरहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रह है. जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत पियूहरा में गत रात एक तीन मंजिला मकान में अचानक आग लग गई.

चंबा में तीन मंजिला मकान जलकर राख

मकान से उठती आग की लपटों को देखकर काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने के कार्य में जुट गए. इस बीच फायर ब्रिगेड चंबा और खड़ामुख चौकी को भी इसकी सूचना दी गई. जिस पर दमकल विभाग के वाहन मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया.

इस घटना में तीन परिवारों चतरो राम, रोशनी और कुलदीप कुमार का नुकसान हुआ है. पता चला है कि गांव के बीचों-बीच यह मकान मौजूद था और वहां तक फायर बिग्रेड की गाड़ी भी नहीं पहुंचती है. बहरहाल ग्रामीणों की मुस्तैदी के चलते यहां पर एक बडी घटना होने से भी बच गई.

चंबा में तीन मंजिला मकान जलकर राख

ये भी पढ़ें:सिल्वर स्क्रीन पर दिखेगी कैप्टन विक्रम बत्रा के शौर्य की कहानी, सिद्धार्थ मल्होत्रा पालमपुर में कर रहे शूटिंग

उधर, प्रारंभिक तौर पर घटना में बीस लाख के करीब नुक्सान का आंकलन किया गया है. वहीं प्रशासन की ओर से दस-दस हजार की राशि फौरी राहत के तौर पर प्रदान की गई है. खबर की पुष्टि ग्राम पंचायत पियूहरा के प्रधान देसराज शर्मा ने की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details