हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 20, 2020, 8:21 PM IST

ETV Bharat / city

पुरानी पेंशन स्कीम को जल्द बहाल करे प्रदेश सरकार, पूर्व MP राजन सुशांत ने उठाई मांग

पूर्व सांसद राजन सुशांत ने चंबा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिमाचल सरकार से कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग उठाई है. इसके साथ ही उन्होंने बेरोजगारी की समस्या पर सरकार को घेरा. उन्होंने आउटसोर्स, अनुबंध व सेल्फ रोजगार योजनाओं को नियमित रोजगार में बदलने की मांग उठाई.

Ex MP rajan sushant
Ex MP rajan sushant

चंबाःकांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद राजन सुशांत ने मंगलावार को जिला चंबा परिधिगृह में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राजन सुशांत ने कहा कि प्रदेश के हालात दिन प्रतिदिन दयनीय होते जा रहे हैं. प्रदेश सरकार लंबे समय से कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग को अनदेखा करती आ रही है.

उन्होंने कहा कि ये मसला किसी एक व्यक्ति का नहीं बल्कि हर हर कर्मचारी और उनका परिवार इससे योजना से प्रभावित है. उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग की. वहीं, उन्होंने इस दौरान प्रदेश में बढ़ रहे बेरोजगारी के मुद्दे पर भी हिमाचल सरकार को घेरा.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि सरकार के समक्ष सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी से निपटना है, लेकिन 13 लाख बेरोजगारों पर सरकार अपने कैबिनेट की बैठक में बंपर रोजगार की घोषणा ऐसे करते हैं जैसे सौ फीसदी रोजगार के लिए भर्ती निकाली जा रही हो.

पूर्व सांसद ने सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि योजनाबद्ध रूप से प्रदेश में हर विभाग, बोर्डों व निगमों में बेरोजगारों को रोजगार देने की योजना तैयार की जाए. इनमें जो भी पद खाली हैं, उन पदों को नियमित तौर पर भरा जाए. साथ ही सरकार द्वारा चलाए गए आउटसोर्स, अनुबंध व सेल्फ रोजगार योजनाओं को नियमित रोजगार में बदला जाए.

राजन सुशांत ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 24 अक्टूबर को एनपीएस एसोसिएशन की ओर से जो धरन-प्रदर्शन किया जाएगा, उसमें बढ़-चढ़ कर भाग लें ताकि सरकार अपनी नींद से जागे और कर्मचारियों की मांग को पूरा करे.

ये भी पढ़ें-डलहौजीः चंबा में एक और सड़क हादसा, दो की मौत एक गंभीर रूप से घायल

ये भी पढ़ें-चंबा में 8 करोड़ की लागत से बनेगा इंडोर स्टेडियम, खिलाड़ियों को मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details