हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना संकट के बीच चंबा में भूकंप के झटके, कई घरों में आई दरारें

By

Published : Apr 28, 2020, 5:50 PM IST

चंबा जिला में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.0 मापी गई. गनीमत यह रही कि भूकंप से जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

Earthquake tremors in Chamba
चंबा में भूकंप के झटके

चंबाःहिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन जारी होने के बाद जहां एक तरफ लोग अपने घरों में एहतियात बरत रहे हैं और जिला प्रशासन भी लोगों से बार-बार यही अपील कर रहा है, कि सभी लोग अपने घरों में ही सुरक्षित रहें, लेकिन दूसरी तरफ प्राकृति अपना रूद्र रूप दिखाने का काम कर रही है.

चंबा जिला में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4 दशमलव रही. हालांकि जब भूकंप के झटके महसूस हुए तो लोगों ने अपने घरों से बाहर निकलना शुरू कर दिया, जिसका लोगों में काफी डर भी दिखाई दिया. ऐसे में भूकंप की वजह से कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन भूकंप के झटकों से कई घरों में दरारें जरूर आई है, जिसके चलते लोग डरे सहमे हुए हैं.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि चंबा जिला में बार-बार भूकंप आने से लोग काफी डर गए. वहीं, चंबा के डीसी विवेक भाटिया का कहना है कि भूकंप का झटका महसूस हुआ, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.0 मापी गई है. हालांकि इस भूकंप के झटके से कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन कुछ इलाकों में घरों की दीवारों पर दरारे आई हैं, ऐसे में लोग डरें नहीं बल्कि एहतियात बरतें.

ये भी पढ़ें:SPECIAL: लॉकडाउन में भी हिमाचल के अन्नदाताओं ने भर दिए अनाज के भंडार

ABOUT THE AUTHOR

...view details