हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बच्चों को पढ़ाने स्कूल पहुंचे विस उपाध्यक्ष हंस राज, छात्रों को दी जरूरी टिप्स

विधान सभा उपाध्यक्ष हंस राज अपने गृह क्षेत्र चुराह के एक स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ करीब 2 घंटे वक्त गुजारा और उन्हें करियर से संबंधित जरूरी टिप्स भी दी.

By

Published : Jul 16, 2019, 9:27 AM IST

Deputy speaker HansRaj reached school to teach children in chamba

चंबा:आपने बहुत सारे नेता और राजनेता देखे होंगे जो सरकार की योजनाओं की निगरानी करते हुए दिख जाते हैं लेकिन हिमाचल प्रदेश विधान सभा के उपाध्यक्ष हंस राज इन सब में अलग हैं. चुराह विधान सभा से संबंध रखने वाले विधान सभा उपाध्यक्ष को जब भी मौका मिलता है वो बच्चों को पढ़ाने के लिए स्कूल पहुंच जाते हैं.

आपको बता दें कि विधान सभा उपाध्यक्ष बनने से पहले हंस राज डेढ़ साल राजकीय डिग्री कॉलेज तीसा में बच्चों को पढ़ा चुके हैं और उसके बाद राजनीती में आये थे. सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चिल्ली में 9वीं और 10वीं के बच्चों को दो घंटे तक हिंदी और अंग्रेजी जैसे विषयों को पढ़ाया और उन्हें सिविल सेवा सहित नेता बनने के लिए भी प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि ''नेता और अधिकारी बनना कोई बड़ी बात नहीं है, मैं आपके सामने एक उदहारण हूं जो आपने बनाया है"

वीडियो.

उन्होंने बच्चों से कहा कि '' जो आज मैंने आपको पढ़ाया है उसे ठीक 15 दिन बाद में फिर पूछूंगा, ताकि मुझे भी मालूम हो कि आप कितना पढ़ते हैं.'' वहीं, दूसरी ओर विधान सभा उपाध्यक्ष हंस राज ने बताया कि उन्हें चिल्ली स्कूल में आने का मौका मिला और बच्चों के साथ भविष्य को लेकर उचित टिप्स दिए. उन्होंने कहा कि वे कोशिश करते हैं कि अगर 500 में से 50 बच्चे भी मेरी बात को मानने है तो उन्हें खुशी मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details