हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में 3,450 लोगों ने पूरा किया 14 दिनों का क्वरंटाइन समयः DC

By

Published : Jun 5, 2020, 9:33 PM IST

डीसी चंबा विवेक भाटिया ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 230 व्यक्तियों ने जिला की सीमा में प्रवेश किया जबकि 25 अप्रैल से अब तक 8,028 लोग आए. मौजूदा समय में जिला के संस्थागत और पंचायत क्वरंटाइन केंद्रों में 568 व्यक्ति रह रहे हैं.

quarantine in Chamba
quarantine in Chambaquarantine in Chamba

चंबाः जिला चंबा में अब तक कुल 3,450 लोगों ने 14 दिनों की क्वरंटाइन के समय को पूरा कर लिया है. पिछले 24 घंटों के दौरान 230 व्यक्तियों ने चंबा में आए हैं जबकि 25 अप्रैल से अब तक 8,028 लोग चंबा में दाखिल हो चुके हैं. यह जानकारी डीसी चंबा विवेक भाटिया ने दी.

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में जिला के संस्थागत और पंचायत क्वरंटाइन केंद्रों में 568 व्यक्ति रह रहे हैं. इनमें से 544 संस्थागत जबकि 24 पंचायत क्वरंटाइन केंद्रों में हैं. कोरोना वायरस को लेकर छेड़ी गई जंग में लोगों का भी सहयोग मिल रहा है.

विवेक भाटिया ने यह भी बताया कि इस समय कुल 4,010 लोग होम क्वरंटाइन हैं. इनमें से 2,420 जिला के पंचायत क्षेत्रों में जबकि अन्य नगर परिषद, नगर पंचायत और छावनी क्षेत्रों में होम क्वरंटाइन किए गए हैं. उन्होंने कहा कि जिला में 2,980 लोगों को संस्थागत क्वरंटाइन करने की क्षमता उपलब्ध है.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों की पालना लोगों द्वारा की जा रही है. आलम यह है कि बाहरी जिला और राज्य से आने वाले लोगों को बॉर्डर पर रूटीन चेकअप के बाद ही होम क्वारंटाइन और संस्थागत क्वारंटाइन के लिए भेजा जा रहा है. जिसके तहत जिला प्रशासन द्वारा बकायदा एक एक व्यक्ति की पूरी जानकारी रखी जा रही है.

इतना ही नहीं जेम सिस्टम के तहत संबंधित पंचायतों के सचिवों के पास भी लोगों के सीमा में दाखिल होते ही इस बारे में जानकारी पहुंच रही है. कुल मिलाकर जिला में कोरोना की जंग में कोरोना योद्धाओं के अलावा अब लोगों का भी सहयोग मिल रहा है.

ये भी पढ़ें-हमीरपुर में कोरोना पॉजिटिव के 2 नए मामले, जिला में अब तक 120 हुए संक्रमित

ये भी पढ़ें-रंग लाया प्रयास, अब बेटी के जन्मदिन पर रोपे जाते हैं पांच पौधे

ABOUT THE AUTHOR

...view details