हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 29, 2022, 2:42 PM IST

ETV Bharat / city

चंबा में भारी बारिश से तबाही, भटियात क्षेत्र के 500 लोग टेंट में रहने को मजबूर

Damage due to rain in Chamba, हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में 19 से 21 अगस्त के बीच हुई भारी बारिश से सबसे अधिक नुकसान भटियात विधानसभा क्षेत्र को हुआ है. लगभग 500 से अधिक लोगों को जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षित स्थान पर रखा गया है.

Damage due to rain in Chamba
चंबा में भारी बारिश से तबाही

चंबा:हिमाचल प्रदेश में मानसून लगातार कहर बनकर बरस रहा है. जिसके चलते हर तरफ भारी तबाही देखने को मिली है. चंबा जिले में भी बारिश से काफी नुकसान हुआ (Damage due to rain in Chamba) है. जिसके कारण 500 से ज्यादा लोगों में कुछ लोगों का सपनों का आशियाना पत्तों की ताश की तरह ढह गया तो कुछ गिरने की कगार पर है. ऐसे में जिला प्रशासन की तरफ से उन्हें सुरक्षित स्थान पर रखा गया है. जिले में सबसे अधिक नुकसान भटियात के क्षेत्र में हुआ है जिससे जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया (rain in Chamba) है.

यहां हुई भारी बारिश से कई गांव को खतरा पैदा हो गया है. गांव में कई जगह भूस्खलन और बारिश से डंगे तो कहीं सड़कें धंस गई (landslide in chamba) हैं. यही नहीं कई लोगों के घर तक टूट गए हैं तो कोई टूटने की कगार पर पहुंच गए हैं. जिससे कई लोग बेघर हुए हैं. बता दें कि 19 से 21 अगस्त के बीच हुई भारी बारिश के बाद यह हालात बद से बदतर हो गए हैं. जिला प्रशासन लोगों को परेशानी न हो इसके लिए लगातार प्रयास कर रहा है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रखने में अहम भूमिका निभा रहा है.

भटियात क्षेत्र के 500 लोग टेंट में रहने को मजबूर.

चंबा जिले में सबसे अधिक नुकसान सड़कों का हुआ है. जिसका आकलन करने के लिए आज केंद्र की सरकार आएगी. डीसी चंबा दुनी चंद राणा ने बताया कि 19 अगस्त से लेकर 21 अगस्त तक भारी बारिश के कारण सबसे ज्यादा नुकसान भटियात विधानसभा क्षेत्र को हुआ (Damage in Bhattiyat) है, कई संपर्क मार्ग टूट गए हैं और कई लोगों के घरों को बारिश से काफी नुकसान हुआ हैं उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के तौर पर भटियात क्षेत्र में मनरेगा और अन्य कार्यों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:कुल्लू में आफतकाल, मानसून ने ली 22 की जान, PWD को 56 करोड़ रुपये का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details