हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

चंबा के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू, तापमान में आई गिरावट

चंबा जिला के पहाड़ी इलाकों में देर रात से ही जमकर भारी बर्फबारी हो रही है जिसके चलते निचले इलाकों में ठंड काफी बढ़ चुकी है. तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि, पिछले 3 महीनों से बारिश नहीं होने के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन सर्दी का मौसम शुरू होते ही लोगों ने राहत महसूस की है.

By

Published : Nov 16, 2020, 5:06 PM IST

Chamba recieves fresh snowfall
चंबा में बर्फबारी

चंबा: प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में मौसम ने करवट बदल ली है. रविवार देर शाम से ही हिमाचल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश में तीन दिनों के लिए पहाड़ी जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है.

चंबा जिला के पहाड़ी इलाकों में देर रात से ही जमकर भारी बर्फबारी हो रही है जिसके चलते निचले इलाकों में ठंड काफी बढ़ चुकी है. तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि, पिछले 3 महीनों से बारिश न होने के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन सर्दी का मौसम शुरू होते ही लोगों ने राहत महसूस की है. बारिश और बर्फबारी से किसानों और बागवानों ने भी राहत की सांस ली है.

वीडियो रिपोर्ट

स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले 3 महीनों से बारिश नहीं होने के चलते कई तरह की बीमारियों से परेशान होना पड़ रहा था. बर्फबारी से लोगों ने राहत महसूस की है. बर्फबारी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

हालाांकि बारिश-बर्फबारी के बाद किसानों को राहत तो मिली है, लेकिन समूचा क्षेत्र शीत लहर की चपेट में आ गया है. कई स्थानों पर पारा शून्य के आपस-पास पहुंच गया है. कई इलाकों में तापमान लुढ़कर शून्य में पहुंच गया है. ठंड बढ़ने से लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें-कृषि विभाग की लापरवाही! फूलगोभी का बीज बताकर किसानों को दिए सरसों के बीज

ये भी पढ़ें-भाई की शादी में ट्रेडिशनल लुक में नजर आई कंगना, रिश्तेदारों के लिए किया धाम का आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details