हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किसान के जज्बे को सलाम : कोरोना से लड़ाई में दी मेहनत की कमाई

By

Published : May 29, 2020, 11:12 PM IST

चंबा के घरमानी गांव के एक किसान ज्ञान चंद ने कोरोना से लड़ने के लिए अपनी मेहनत की कमाई से एकत्रित किए हुए 12,000 की राशि मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में अंशदान की है. इस पर उपायुक्त ने किसान ज्ञान चंद को प्रशंसा पत्र से नवाजा और साथ ही स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित भी किया.

Chamba farmer covid Fund Donation
Chamba farmer covid Fund Donation

चंबाःकोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए सरकार और प्रशासन सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ डटे हुए हैं. ऐसे में इन कोरोना योद्धाओं की मदद के लिए स्वयं सहायता समूह, महिला मंडल, व्यापार मंडल और आम नागरिक भी आगे आ रहे हैं.

इसी क्रम में जिला चंबा के घरमानी गांव से ताल्लुक रखने वाले एक किसान ज्ञान चंद ने अपनी मेहनत की कमाई से एकत्रित किए हुए 12,000 की राशि मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में अंशदान की है. शुक्रवार को किसान ने डीसी चम्बा विवेक भाटिया के माध्यम से प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में इस राशि को भेजा.

इस पर डीसी चंबा ने कहा कि किसान ज्ञानचंद ने वर्तमान समय में जो मिसाल पेश की है, वह मानवता की निस्वार्थ सेवा का उदाहरण है. उन्होंने कहा कि ना केवल जिला प्रशासन बल्कि वे स्वयं व्यक्तिगत तौर पर ज्ञानचंद की भावना की दिल से कद्र करते हैं. वहीं, उपायुक्त ने किसान ज्ञान चंद को प्रशंसा पत्र से नवाजा और साथ ही स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित भी किया.

वहीं, किसान ज्ञान चंद ने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए लोगों को भी आगे बढ़ते हुए सरकार और प्रशासन की हर प्रकार से मदद करने के लिए तत्पर रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए हर एक व्यक्ति को सहयोग देने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-टिड्डियों से बचाव के लिए फसल पर छिड़काव करें किसान: कृषि मंत्री रामलाल मारकंडा

ABOUT THE AUTHOR

...view details