हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में उपभोक्ताओं पर 4 करोड़ का बिजली बिल बकाया, विभाग ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

By

Published : Sep 27, 2022, 4:12 PM IST

Updated : Sep 27, 2022, 4:50 PM IST

चंबा में उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग का करीब चार करोड़ रुपये का बिल बकाया (Consumers not deposited electricity bill in chamba) है. चंबा जिले में उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल जमा नहीं कराने के कारण बिजली विभाग के ऊपर करोड़ों का कर्ज हो गया है, बिजली विभाग के पास ऐसे हजारों उपभोक्ता हैं जो पिछले लंबे समय से बिजली के बिल जमा नहीं करवा रहे हैं. इन्हें सख्ती के साथ आगामी पंद्रह दिनों के भीतर बिल जमा करवाने को कहा गया है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

चंबा: जिले में बिजली उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग (Chamba Electricity Department ) को करोड़ों की चपत लगाई है. जिले में उपभोक्ता करोड़ों के बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते बिजली विभाग को नुकसान उठाना पड़ रहा है. चंबा मंडल के तहत चार करोड़ से अधिक का बकाया विभाग को लेने को है. चंबा मंडल के अंतर्गत 75 हजार के करीब उपभोक्ता हैं और इनमें अधिकतर बिजली विभाग के बिलों पर अपना डेरा डाले हुए हैं. पिछले लंबे समय से इन लोगों ने अपने बिजली के बिल जमा नहीं करवाए हैं. इन्हें कई बार बिजली विभाग की ओर से नोटिस भी भेजा गया है, लेकिन इनके उपभोक्ताओं के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है.

हैरानी की बात यह है कि बिजली बिल जमा नहीं कराने वालों में सरकारी विभाग भी शामिल (Consumers not deposited electricity bill in chamba) हैं. विद्युत मंडल चंबा के अधिशाषी अभियंता पवन शर्मा (Executive Engineer of Electricity Board Chamba) ने कहा कि किसी भी सूरत में विभाग को अपना करोड़ों का बकाया उपभोक्ताओं से वसूल करना है. इसके लिए एक बार फिर से विभाग ने उन सभी उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए हैं, जिन्होंने पिछले लंबे समय से बिजली बिल जाम नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि अगर उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं करवाए तो पंद्रह दिनों के भीतर उनके बिजली कनेक्शन (Electricity Supply in Chamba) अस्थाई तौर पर काटने पड़ेंगे. इसकी जिम्मेदारी उपभोक्ताओं की ही होगी. वहीं, पवन शर्मा का कहना है कि विभाग के पास 75 हजार के करीब उपभोक्ता हैं, जिन्हें विभाग बिजली उपलब्ध करवाता है लेकिन कई उपभोक्ता ऐसे हैं जिनके पास विभाग का चार करोड़ से अधिक का बकाया है.

ये भी पढ़ें:एक दिन में ही पैदा कर दी 39 मिलियन यूनिट से अधिक बिजली, देश-दुनिया को रोशन कर रहा हिमाचल का ये प्रोजेक्ट

Last Updated : Sep 27, 2022, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details