हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना से जंग: भराड़ा पंचायत में 'NO ENTRY', ग्रामीणों ने सारे रास्ते किए बंद

भराड़ा के लोगों ने ग्रामीण स्तर पर 15 सदस्य कमेटी का गठन करने के साथ ही सर्वसम्मति से निर्णय लेकर पंचायत से बाहर आने-जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है. इतना ही नहीं लोगों ने बकायदा सूचना पट्ट लगाकर साफ शब्दों में लोगों को पंचायत में प्रवेश न करने के बारे में हिदायत दी है.

By

Published : Apr 9, 2020, 5:59 PM IST

Bharada village closed in chamba
भराड़ा पंचायत बंद

चंबा:कोविड-19 महामारी से निजात पाने के लिए ग्राम पंचायत भराड़ा के लोगों ने अनूठी पहल की है. भराड़ा के लोगों ने ग्रामीण स्तर पर 15 सदस्य कमेटी का गठन करने के साथ ही सर्वसम्मति से निर्णय लेकर पंचायत से बाहर आने-जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है.

इतना ही नहीं लोगों ने बकायदा सूचना पट्ट लगाकर साफ शब्दों में लोगों को पंचायत में प्रवेश न करने के बारे में हिदायत दी है. ग्रामीणों के मुताबिक कोविड-19 के खिलाफ शासन प्रशासन की छेड़ी गई मुहिम का हिस्सा बनते हुए लोगों ने सुरक्षा के लिए ही यह निर्णय लिया है.

वीडियो रिपोर्ट

ग्रामीणों का कहना है कि महामारी से अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए पंचायत के लोगों ने सर्वसम्मति से निर्णय लेकर एक 15 सदस्य टीम का गठन किया है. टीम लोगों को घरों में ही रहने के लिए सचेत करेगी. साथ ही यदि किसी को राशन व अन्य जरूरी सामान की दिक्कत पेश आती है, तो उनकी समस्या का समाधान भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:कर्फ्यू के बीच पुलिस जवान कर रहे 10 घंटे की ड्यूटी, DSP संजय शर्मा ने ETV से की खास बातचीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details