हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

चंबा में युवक मंडल की मेहनत लाई रंग, मांगों को लेकर कंपनी और युवक मंडल के बीच हुआ समझौता

उपमंडल भरमौर के तहत आने वाली रावी नदी पर निर्माणाधीन कुठेहड प्रोजेक्ट की मच्छेतर साइट पर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे युवक मंडल का समझौता कंपनी प्रबंधन के साथ हो गया है. जिससे आंदोलनरत युवक मंडल ने आंदोलन खत्म कर दिया है.

By

Published : Jul 12, 2020, 12:52 PM IST

chamba
फोटो.

चंबा: कुठेहड़ प्रोजेक्ट की मच्छेतर साइट पर अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत युवक मंडल का आखिरकार कंपनी प्रबंधन के साथ समझौता हो गया है.

कंपनी प्रबंधन और युवक मंडल के बीच शनिवार को नायब तहसीलदार होली और पुलिस थाना प्रभारी भरमौर की मौजूदगी में मांगों को लेकर सहमति बनी. इस दौरान दोनों पक्षों ने एक सादे कागज पर चर्चा के दौरान मानी गई मांगों पर लिखित हस्ताक्षर किए.

बता दें कि रावी नदी पर बन रहे कुठेहड प्रोजेक्ट की मच्छेतर स्थित साइट पर युवक मंडल ने काम ठप करवा दिया था. उनकी मांग स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाना था. इन मांगों को लेकर युवक मंडल पिछले चार दिनों से कंपनी प्रबंधन के खिलाफ लामबंद था.

वीडियो

दोनों पक्षों में हुई बातचीत के तहत कंपनी प्रबंधन ने माना है कि आवश्यकतानुसार और योग्यता के आधार पर चन्हौता पंचायत के ही लोगों को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा. वहीं, आगे जो भी भर्ती की जाएगी, वो ग्राम सभा की ओर से दी जाने वाली सूची के मुताबिक होगी. इस प्रक्रिया के बावत पंचायत के सभी वार्ड सदस्य को भी कंपनी प्रबंधन की ओर से सूचित किया जाएगा.

फोटो.

होली के नायब तहसीलदार टीआर ठाकुर ने बताया कि शनिवार को दोनों पक्षों के बीच सहमति बनी है और कंपनी प्रबंधन ने लिखित तौर पर मांगे मान ली है, जिसके बाद काम शुरू हो गया है.

युवक मंडल के सदस्य रोहित राही ने कहा कि आज आंदोलन का पांचवां दिन था, लेकिन कंपनी प्रबंधन के साथ हुई बातचीत में मांगों को लेकर सहमति बनी है. उन्होंने कहा कि अगर कंपनी रोजगार के मुद्दे पर ढील डालती है, तो फिर से आंदोलन शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:नाहन में दमकल विभाग ने किया प्राकृतिक जल के प्रयोग का सफल परीक्षण, अग्निकांड में होगा सहायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details