हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पांगी अस्पताल से 7 मरीजों सहित 17 लोगों को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया चंबा अस्पताल

By

Published : Apr 28, 2020, 8:58 PM IST

मंगवार को 7 मरीजों सहित 17 लोगों को किलाड़ से चम्बा के लिए एयरलिफ्ट किया गया. सुलतानपुर स्थित हेलीपैड पर पहुंचे पर इन मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 108 एंबुलेंस से पहले से तैनात रही.

7 patients helicopter transported from Pangi Hospital to Chamba Hospital
पांगी अस्पताल से 7 मरीजों हेलीकॉप्टर पहुंचाया चंबा अस्पताल

चंबाः कबायली क्षेत्र पांगी से 7 मरीजों सहित 17 सवारियों को लेकर हेलीकॉप्टर सुलतानपुर स्थित हेलीपैड पर पहुंचा. कर्फ्यू के दौरान यातायात सेवाएं बाधित होने की वजह से सिविल अस्पताल पांगी से चंबा के लिए मरीजों को रेफर किया गया. जिन्हें हेलीकॉप्टर के माध्यम से मेडिकल कॉलेज चंबा के लिए पहुंचाया गया.

नायब तहसीलदार संदीप कुमार ने बताया कि पांगी से इन मरीजों को चंबा के लिए रेफर किया गया था. लेकिन बारिश होते रहने से हवाई सेवा ना होने की सूरत में यह मरीज चंबा नहीं पहुंच पा रहे थे.

वीडियो रिपोर्ट

ऐसे में मंगलवार को मौसम के अनुकूल रहने पर हेलीकॉप्टर के जरिए इन मरीजों को चंबा लाया गया. सुल्तानपुर स्थित हेलीपैड से इन्हें 108 एंबुलेंस के जरिए मेडिकल कॉलेज चंबा भेजा गया है.

उन्होंने कहा कि मंगलवार को 7 मरीजों सहित 17 लोगों को किलाड़ से चम्बा के लिए एयरलिफ्ट किया गया. सुल्तानपुर स्थित हेलीपैड पर पहुंचे इन मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 108 एंबुलेंस से पहले से तैनात रहे, जहां पर उन्हें उपचार के लिए दाखिल किया जाएगा.

सुबह करीब 9:00 बजे हेलीकॉप्टर में इन मरीजों को समस्त दस्तावेज चेक करने के बाद बिठाया गया. जिसके बाद हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी और हेलीकॉप्टर किलाड़ से चंबा के सुल्तानपुर हेलीपैड पर उतरा. 7 मरीजों के लिए हेलीकॉप्टर देवदूत बनकर पांगी में उतरा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details