हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

चंबा के 52 स्कूलों को मिलेंगे अपने भवन, 9 करोड़ पांच लाख से बदलेगी तस्वीर

जिला चंबा में 52 स्कूलों के भवन 9 करोड़ पांच लाख की लागत से बनाए जाएंगे. कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत जिले के 52 प्राथमिक और मिडल स्कूलों में कमरों का निर्माण किया जाएगा.

By

Published : Jan 4, 2020, 8:21 AM IST

Updated : Jan 4, 2020, 9:33 AM IST

52 schools of Chamba
चंबा के 52 स्कूलों को मिलेंगे अपने भवन

चंबाः जिला चंबा में 52 स्कूलों के भवन 9 करोड़ पांच लाख की लागत से बनाए जाएंगे. कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत जिले के 52 प्राथमिक और मिडल स्कूलों में कमरों का निर्माण किया जाएगा.

इसकी जानकारी उपायुक्त विवेक भाटिया ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी. वहीं, उन्होंने कहा कि 2 महीनों में निर्माण कार्य की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. बता दें कि विवेक भाटिया की पहल पर एस्पिरेशनल जिले में योजना विभाग ने इस अहम कार्य योजना को तैयार करके मंजूरी के लिए भेजा था.

योजना में प्राथमिक स्कूलों को साढ़े 15-15 लाख जबकि मिडल स्कूलों को 20-20 लाख की राशि दी जाएगी. इसमें शौचालयों का निर्माण भी किया जाएगा. उपायुक्त ने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई भी समझौता नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसमें प्रीफैबरीकेटेड स्ट्रक्चर के विकल्प को भी ध्यान में रखा जा सकता है.

उन्होंने हिमुडा को निर्देश देते हुए कहा कि इस दिशा में संभावनाओं का खाका तैयार करें. वहीं, बैठक के दौरान उपायुक्त ने हिदायत दी कि, चंबा शहर में चिन्हित जगह पर पार्किंग निर्माण की कवायद को और तेज किया जाए. उपायुक्त ने जिले में संचालित होम स्टे संचालकों के लिए व्यवसायिक टिप्स देने पर आधारित ट्रेनिंग शुरू करने के लिए भी कहा.

ये भी पढ़ेःजमीनी विवाद के चलते दो गुटों में मारपीट, गांव के 5 लोगों पर हमला करने का आरोप

Last Updated : Jan 4, 2020, 9:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details