हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

फिर डराने लगा कोरोना! चंबा में 109 नए मामले आए सामने

चंबा में मंगलवार को 109 कोरोना के नए मामले सामने आए है. स्वास्थ्य विभाग ने सभी को होम आइसोलेट कर दिया है. वहीं, पॉजिटिव मामलों में ज्यादा 20 साल से कम उम्र के है. जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 582 पहुंच गया है.

By

Published : Aug 10, 2021, 8:35 PM IST

चंबा
चंबा

चंबा:हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का ग्राफ बढ़ा है. जिला चंबा में मंगलवार को 109 नए ममाले सामने आए हैं. इससे पहले सोमवार को 83 मामले सामने आए थे. जिले में एक्टिव केस की बात की जाए तो यह संख्या 582 है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया 50 प्रतिशत संक्रमित बीस साल से कम आयु के हैं. मंगलवार को 16 लोग ठीक भी हुए है. वहीं, अब तक जिले में 11 हजार 965 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमे 151 संक्रमितों की मौत हो गई है.

109 मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है. संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है. संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लेकर कोरोना जांच की जाएगी.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कपिल शर्मा ने बताया संक्रमितों में युवाओं की संख्या ज्यादा है. आज 1649 लोगों के सैंपल लेकर रैपिड एंटीजन किट ‌के जरिए कोरोना जांच की गई. इसमें 68 लोग कोरोना संक्रमित निकले, जबकि 8 अगस्त को आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए सैंपल में 16 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. सोमवार को एकत्रित किए सैंपल में 25 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए.

ये भी पढ़ें:विधासभा में बोले CM जयराम- विपक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री का जवाब नहीं सुना और कर दिया वॉकआउट

ABOUT THE AUTHOR

...view details