हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खैरियां कूड़ा डंपिंग साइट को लेकर हंगामा, ग्रामीणों ने नगर परिषद के खिलाफ खोला मोर्चा

By

Published : Dec 8, 2019, 11:47 PM IST

जिला की खैरियां कूड़ा डंपिंग साइट पर तीन पंचायत के पदाधिकारियों और ग्रामीणों ने कूड़ा फेंकने नहीं दिया, जिससे शहर में नगर परिषद की कूड़े से भरी गाडियां ज्यों के त्यों धरी रह गई. साथ ही रविवार को लोगों ने डंपिंग साइट पर प्रशासन और नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी की.

villagers protest in bilaspur
खैरियां कूड़ा डंपिंग साइट

बिलासपुर: जिला की खैरियां कूड़ा डंपिंग साइट पर तीन पंचायत के पदाधिकारियों और ग्रामीणों ने कूड़ा फेंकने नहीं दिया, जिससे शहर में नगर परिषद की कूड़े से भरी गाड़ियां ज्यों के त्यों खड़ी हैं. इस समस्या को लेकर रविवार को लोगों ने डंपिंग साइट पर प्रशासन और नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी की.

बता दें कि खैरियां, बामटा और बल्ह बुल्वाणा पंचायत के लोगों का आरोप है कि खैरियां डंपिंग साइट पर कूड़े के साथ पशुओं को भी जलाया जा रहा है और कूड़े को गोविंद सागर झील में भी फेंका जा रहा है. ऐसे में आसपास का वातावरण तो दूषित हो ही रहा है, साथ ही बिलासपुर और पंजाब के लोगों को दूषित पानी पिलाया जा रहा है.

वीडियो.

बामटा पंचायत की प्रधान सीमा चंदेल ने नप पर आरोप लगाया है कि दो साल पहले इस खैरियां कूड़ा डंपिंग साइट को बदलने की बात प्रशासन की तरफ से कही गई थी, लेकिन आज तक नहीं बदली गई. ऐसे में ग्रामीणों द्वारा साइट पर ताला लगा दिया गया, लेकिन शनिवार को नगर परिषद ने पुलिस की सहायता से साइट का ताला तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details