हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव निकला मरीज, 2 डॉक्टर्स सहित 6 नर्सों को किया गया क्वारंटाइन

By

Published : Aug 5, 2020, 4:02 PM IST

बिलासपुर अस्पताल में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पर दो डॉक्टरों, एक फॉर्मासिस्ट, 6 स्टाफ नर्स सहित एक सफाई कर्मचारी को क्वारंटाइन किया गया है. जिला में कुल 127 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 65 लोग ठीक हो चुके हैं और 62 लोगों का इलाज जारी है.

staff nurse quarantine in bilaspur
staff nurse quarantine in bilaspur

बिलासपुरःक्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गईं हैं. यह पॉजिटिव मरीज अस्पताल के सामान्य वार्ड में भर्ती किया गया था. मंगलवार देर शाम को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

अब अस्पताल प्रशासन ने पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए दो डॉक्टरोें, एक फॉर्मासिस्ट, 6 स्टाफ नर्स सहित एक सफाई कर्मचारी को क्वारंटाइन कर दिया है. साथ ही इन अधिकारी सहित कर्मचारियों के कोविड-19 टेस्ट भी लिए जाएंगे.

चिकित्सा अधीक्षक बिलासपुर डॉ. भारद्वाज ने बताया कि यह पॉजिटिव मरीज मंडी जिला के बलद्वाड़ा का रहने वाला है. कुछ दिनों पहले ही यह बद्दी से वापस अपने घर आया हुआ था. तबीयत खराब होने पर पर यह 3 अगस्त को जिला अस्पताल में आया था तो चिकित्सकों ने इसे सामान्य वार्ड में भर्ती कर दिया था. साथ ही संदिग्धता के आधार पर व्यक्ति को कोविड-19 टेस्ट भी लिया गया था. इसके बाद मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

डॉ. भारद्वाज ने बताया कि बुधवार को पूरे अस्पताल परिसर को फायर बिग्रेड टीम की मदद से सेनिटाइज करवाया गया है. उन्होंने अस्पताल में तैनात सभी चिकित्सकों को आदेश जारी कर दिए हैं कि अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति आता है तो शुरूआती चरण में उसका कोविड टेस्ट लिया जाए. साथ ही जब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आती है, तब तक उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाए

वहीं, पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की पत्नी का भी कोविड-19 टेस्ट लिया गया है जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकि है. गौरतलब है कि अभी तक जिला में कुल 127 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 65 लोग ठीक हो चुके हैं और 62 लोगों का इलाज अभी भी डेडिकेटेड कोविड अस्पताल चांदपुर में किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-बस किराए में कटौती का नहीं कोई प्रस्ताव, मजबूरी में लिया गया है फैसला: बिक्रम ठाकुर

ये भी पढ़ें-सिरमौर में IIM बनने से होगा विकास, रोजगार के खुलेंगे नए अवसर: नीलू रोहमित्रा

ABOUT THE AUTHOR

...view details