हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 17, 2020, 11:14 AM IST

ETV Bharat / city

बिलासपुर में सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण, टीचर डायरी सही ना मिलने पर लगी प्रबंधन की क्लास

बिलासपुर के सरकारी स्कूलों में प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक सुदर्शन सिंह ने औचक निरीक्षण कर स्कूलों में खामियां पाने पर स्कूल प्रबंधन की क्लास लगाई गई है. विभाग ने स्कूलों में लापरवाही का कड़ा संज्ञान लेते हुए शिक्षकों को नोटिस जारी करने का फैसला लिया है.

inspection of government schools in Bilaspur
inspection of government schools in Bilaspur

बिलासपुरःबिलासपुरः जिला बिलासपुर के सरकारी स्कूलों में प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक सुदर्शन सिंह ने औचक निरीक्षण किया है. इस दौरान स्कूलों में काफी खामियां पाई गई. साथ ही टीचर डायरी सही ना होने के चलते विभाग ने स्कूल प्रबंधक की क्लास भी लगाई है.

वहीं, एक सप्ताह के भीतर इन सभी खामियों को दूर करने के आदेश भी जारी किए गए हैं. अगर स्कूल प्रबंधन इस खामियों को पूरा नहीं करता है तो स्कूल प्रबंधक के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी.

वीडियो.

गौरतलब है कि विभाग ने सभी प्राइमरी व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के शिक्षकों को टीचर डायरी मेंटेन करने के निर्देश दिए हैं. प्राइमरी स्कूलों में इस नियम को बीते साल से लागू किया गया है. शिक्षा विभाग में इंस्पेक्शन सेल ने स्कूलों का औचक निरीक्षण किया तो इसमें यह खामियां सामने आई है.

निरीक्षण में ये भी पता चला है कि ज्यादात्तर स्कूल के टीचर शिक्षक नियम के तहत काम नहीं कर रहे हैं. शिक्षा विभाग ने इस मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों को नोटिस जारी करने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें- 12वीं के छात्र ने पुल से लगाई छलांग, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details