हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रिटायरमेंट पार्टी में कोरोना नियमों की अवहेलना, SDM ने लगाया जुर्माना

बिलासपुर के सदर क्षेत्र के तहत कुड्डी में एक रिटायरमेंट पार्टी में कोविड-19 को लेकर जारी एसओपी का उल्लंघन किए जाने का मामले सामने आया है. मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम सदर रामेश्वर दास ने पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया.

By

Published : Dec 14, 2020, 10:44 AM IST

SDM inspection in retirement party
एसडीएम सदर रामेश्वर दास

बिलासपुर: जिला बिलासपुर के सदर क्षेत्र के तहत कुड्डी में एक रिटायरमेंट पार्टी में कोविड-19 को लेकर जारी एसओपी का उल्लंघन किए जाने का मामले सामने आया है. पार्टी में एसओपी के तहत निर्धारित सीमा से अधिक लोगों की संख्या होने और अधिकतर लोगों के बिना मास्क के रहने के लिए प्रशासन ने कार्रवाई की है.

एसडीएम ने रिटायरमेंट पार्टी का किया दौरा

मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम सदर रामेश्वर दास ने पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया. एसडीएम के अनुसार इस पार्टी में 200 से अधिक लोग मौजूद थे जबकि एसओपी के तहत समारोह में मात्र 50 ही लोगों की अनुमति है. यही नहीं पार्टी में उपस्थित अधिकतर लोगों ने मास्क भी नहीं पहन रखा था. जहां एसओपी के नियमों की उल्लंघना को देखकर हैरान रह गए.

रिटायरमेंट पार्टी में कोरोना नियमों की अवहेलना

पार्टी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे थे, जिस पर बरमाणा पुलिस थाना को सूचित किया गया. पुलिस ने मौके पर आयोजक परिवार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पांच हजार का जुर्माना किया. उन्होंने लोगों को भी सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना करने सहित मास्क पहनने के लिए जागरूक किया.

पुलिस कर्मी कर रहे कार्यक्रमों का दौरा

बता दें कि जिला बिलासपुर के चारों उपमंडलों को विभिन्न सेक्टरों में विभाजित किया गया है और उन सेक्टरों में अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. इसके साथ ही अधिकारियों के साथ पुलिस कर्मी भी तैनात किए गए हैं. प्रत्येक सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र में होने वाले कार्यक्रमों और समारोहों का दौरा करते हैं और रोजाना इसकी एक रिपोर्ट तैयार की जाती है. इस रिपोर्ट में अधिकारियों को कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में बर्फबारी के बाद पहाड़ों पर खिली धूप, केलांग में माइनस में पहुंचा पारा

ABOUT THE AUTHOR

...view details