हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बिलासपुर में लोगों की मदद के लिए आगे आए रिटायर्ड फौजी, गरीबों को बांटा राशन

बेहल फौजी ग्रुप लोगों की दिन रात कोरोना काल में सेवा कर रहा है. रिटायर्ड फोजियों की पूरे क्षेत्र में सराहना हो रही है. इस दौरान फौजी ग्रुप बेहल के मेंबर फौजी रमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका यह प्रयास है कि असहाय, गरीब और जरूरतमंद लोगों की सेवा और मदद कर सकें.

By

Published : Aug 6, 2020, 12:33 PM IST

Retired military group helping the needy people  in Bilaspur
फोटो

बिलासपुरः जिला के स्वारघाट के अंतर्गत बेहल में रिटायर्ड फौजियों ने एक ग्रुप बनाया है. ये ग्रुप गरीब और असहाय लोगों की सेवा करता है. कोरोनाकाल में भी यह फौजी ग्रुप दिन रात लोगों की सेवा में लगा हुआ है. इस ग्रुप में लगभग 50 फौजी अपनी सेवाएं दे रहे हैं. हाल ही में फौजी ग्रुप ने आठ विधवा महिलाओं को राशन किट बांटी.

बेहल फौजी ग्रुप कोंडा व बेहल ग्राम पंचायत के पूर्व सैनिकों ने बनाया है. इस ग्रुप का मकसद जरूरत मंद लोगों की मदद करना है. इसी कड़ी में उन्होंने बेहल कोंडा गांव की आठ विधवा महिलाओं को राशन किट बांटी. इसमें खाद्य सामग्री और सभी प्रकार का जरूरी सामान था.

इससे पहले भी बेहल फौजी ग्रुप ने एक व्यक्ति की हादसे में टांग कट जाने के बाद उसके परिवार को सिलाई मशीन और दूसरा सामान देकर राहत दी थी. इसके अलावा फौजी ग्रुप ने चप्पल उद्योग के मालिक की भी 12 हजार रुपये की मदद की थी. चप्पल उद्योग मालिक के साथ फ्रॉड लोन के रूप में 2 लाख की ठगी हुई थी.

वीडियो रिपोर्ट

बेहल फौजी ग्रुप की सेवा संकल्प को लेकर पूरे क्षेत्र में सराहना हो रही है. इस दौरान फौजी ग्रुप बेहल के सदस्य रमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका यह प्रयास है कि असहाय, गरीब और जरूरतमंद लोगों की सेवा और मदद कर सकें. उन्होंने कहा कि फौजी ग्रुप ने गरीब लोगों की मदद का बीड़ा उठाया हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details