हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रवासी मजदूरों के लिए आगे आई रेड क्रॉस सोसाइटी, विमान से महिला को पहुंचाया घर: DC

By

Published : Jun 17, 2020, 8:06 PM IST

कोरोना जैसी महामारी की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी कामगारों की मदद के लिए कई लोग आगे आ रहे हैं, तो वहीं रेड क्रॉस सोसाइटी ने भी मजदूरों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. दरअसल बिलासपुर में आंध्रप्रदेश के जिला श्रीकुलम में रह रही जानकी देवी को उक्त संस्था द्वारा खाने की व्यवस्था सहित उनके जाने का इंतजाम किया है.

Deputy Commissioner Rajeshwar Goyal
उपायुक्त राजेश्वर गोयल

बिलासपुर: देश के साथ-साथ प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. कोरोना संकट के कारण फंसे लोगों को प्रदेश में लाने का सिलसिला जारी है. इसी बीच कोरोना संकट के कारण आंध्र प्रदेश के श्रीकुलम जिला के अवधाश्रम गांव का एक परिवार बिलासपुर में फंसा हुआ था. परिवार के मुखिया उमापति राव किसी काम से बेटी के साथ घर चले गए थे. उनकी पत्नी बिलासपुर में ही फंस गई थीं.

डीसी राजेश्वर गोयल ने रेड क्रॉस सोसाइटी का जिक्र करते हुए बताया कि कोरोना जैसे संकट काल में रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा प्रवासी कामगारों और जरूरतमंद लोगों को उनके घर पर ही खाना और आवश्यक सामान भेजा जा रहा है.

डीसी राजेश्वर गोयल ने बताया कि आंध्रप्रदेश के जिला श्रीकुलम के गांव अवधाश्रम के उमापति राव अपनी पत्नी व दो बेटियों के साथ सालों से बिलासपुर में रह रहे थे. कुछ काम की वजह से वो बेटियों के साथ घर चले गए, लेकिन आयुर्वेदिक अस्पताल में उनकी पत्नी का इलाज चलने के कारण वो यहां रुकी हुई थी. जिससे रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यकर्ताओं द्वारा उनको खाना मुहैया कराया जा रहा है.

जानकी देवी ने बताया कि वो बीमारी के कारण इतना लंबा सफर नहीं कर सकती थीं, इसलिए रेड क्रॉस सोसाइटी के वॉलंटियर्स ने उनको घर तक हवाई जहाज से पहुंचाया. साथ ही उनके खाने-पीने की व्यवस्था की.

ये भी पढ़ें:सरकार संकट में है इसलिए अपनी खीज कांग्रेस पर न उतारें मुख्यमंत्री: राठौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details