हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

उप तहसील की मांग को लेकर हरलोग क्षेत्र के लोगों खोला मोर्चा, सरकार को दी प्रदर्शन की चेतावनी

By

Published : Dec 5, 2019, 10:01 PM IST

जिला में गुरुवार को टयून-सियून धार किसान व श्रमिक कल्याण सभा हरलोग ने अपनी मांगों को लेकर सर्किट हाउस से उपायुक्त कार्यालय तक रैली निकाली. इसी बीच उन्होंने उपायुक्त बिलासपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भी सौंपा.

Labor welfare assembly protest in bilaspur
विरोध करते लोग

बिलासपुर: जिला बिलासपुर में गुरुवार को टयून-सियून धार किसान व श्रमिक कल्याण सभा हरलोग ने अपनी मांगों को लेकर सर्किट हाउस से उपायुक्त कार्यालय तक रैली निकाली. इसी बीच उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो वो सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करेंगे.

युवा नेता आशीष ठाकुर ने बताया कि हरलोग क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या उप-तहसील की है. यहां के लोगों को तहसील के कार्य करवाने के लिए घुमारवीं का रुख करना पड़ता है, जो कि क्षेत्र से 25 किलोमीटर की दूरी पर है.

वीडियो.

आशीष ठाकुर ने कहा कि अपनी हरलोग को उप तहसील बनाने के लिए उन्होंने क्षेत्रवासियों के साथ मिलकर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था और नजदीक के सभी पंचायतों के प्रधान से प्रस्ताव पारित करवाया था. साथ ही एक साल पहले जिलाधीश के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा था, लेकिन आज तक कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई.

आशीष ठाकुर ने कहा कि सभा के सदस्यों की मांग है कि जल्द से जल्द हरलोग को उप तहसील का दर्जा दिया जाए. उन्होंने कहा कि हरलोग जिला का केंद्र बिंदु है और इस क्षेत्र के तहत पांच पटवार सर्कल आते हैं, जो कि उप तहसील के मापदंडों को पूरा करते हैं. इसी बीच उन्होंने उपायुक्त बिलासपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भी सौंपा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details