हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 19, 2021, 4:35 PM IST

ETV Bharat / city

HRTC ड्राइवर्स यूनियन की मांग, ग्राम पंचायतों में किया जाए चालकों के ठहरने का इंतजाम

एचआरटीसी ड्राइवर्स यूनियन बिलासपुर इकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक से मुलाकात की. ज्ञापन के जरिए चालकों को सुविधा के अनुसार रूट पर भेजने और उनके ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था ग्राम पंचायत प्रधान के माध्यम से सुनिश्चित करने की मांग की है.

hrtc-drivers-union-meet-regional-manager-of-hrtc-in-bilaspur
फोटो.

बिलासपुर: हिमाचल पथ परिवहन निगम ड्राइवर्स यूनियन बिलासपुर इकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक आरएम किशोरी लाल यादव से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने यूनियन के अध्यक्ष सुखेदव सिंह की अगुवाई में आरएम को एक मांग पत्र भी सौंपा और अपनी समस्याओं व मांगों के बारे में अवगत करवाया.

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि चालकों को सुविधा के अनुसार रूट पर भेजा जाए और उनके ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था ग्राम पंचायत प्रधान के माध्यम से सुनिश्चित की जाए. सभी चालकों के साप्ताहिक अवकाश व सैलरी स्लिप तीन महीने में एक बार साइन बोर्ड पर दर्शाए जाएं और लंबे रूट की सभी बसों को समय-समय पर कार्य के लिए स्पेयर किया जाए.

वीडियो.

इसके अलावा हर रूट का सर्वे किया जाए और उसके किलोमीटर भी आंके जाएं. यूनियन के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय प्रबंधक से बस चालकों की मुख्य मांगों व समस्याओं को लेकर चर्चा हुई. उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है.

उधर, बिलासपुर आरएम ने बताया कि ड्राइवर्स की समस्या गंभीर है. इन समस्याओं को लेकर संबंधित पंचायत प्रधानों से भी बातचीत की जाएगी. साथ ही, यह समस्या जल्द हल कर ड्राइवर्स को बेहतर सुविधा देनें का कार्य सुनिश्चित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कांगड़ा में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर, खड्ड में बहती नजर आई कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details