हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नैना देवी मंदिर की समस्याओं को जल्द हल करे सरकार, नहीं तो CM ऑफिस के बाहर दूंगा धरना: रामलाल ठाकुर

जिला बिलासपुर के श्री नैना देवी में वीरवार को पूर्व विधायक रामलाल ठाकुर द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया (Ramlal Thakur Press Conference In Bilaspur) गया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा (Ramlal Thakur on Jairam Government) और श्री नैना देवी मंदिर की तमाम व्यवस्थाओं को लेकर मुख्यमंत्री ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jul 21, 2022, 1:57 PM IST

Updated : Jul 21, 2022, 2:19 PM IST

Ramlal Thakur Press Conference In Bilaspur
रामलाल ठाकुर ने घेरी जयराम सरकार

बिलासपुर:पूर्व विधायक रामलाल ठाकुर जल्द प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ऑफिस के बाहर अपने समर्थकों के साथ भूख हड़ताल कर धरना प्रदर्शन करेंगे. पूर्व मंत्री ने वीरवार को नैना देवी में पत्रकार वार्ता कर यह बात कही (Ramlal Thakur Press Conference In Bilaspur). उन्होंने कहा कि वह मंदिर न्यास की लूटपाट को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने ने कहा कि इससे पहले सांकेतिक धरना माता नैना देवी के दरबार में दिया जाएगा.

रामलाल ठाकुर ने कहा कि नैना देवी में कई महीनों से मंदिर अधिकारी की तैनाती न (Ramlal Thakur on Jairam Government) होना, लिफ्ट के द्वारा स्थानीय जनता की रोजी रोटी और कारोबार को प्रभावित करना, मंदिर क्षेत्र में सफाई की अव्यवस्था, पुजारियों को मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश न करने देना, मंदिर न्यास के स्कूल का सरकारीकरण करना, भाजपा नेताओं के द्वारा मंदिर में की जा रही लूटपाट मुद्दों को लेकर यह प्रदर्शन किया जाएगा.

पूर्व विधायक रामलाल ठाकुर.

उन्होंने कहा कि वे पहले भी कई बार इन मुद्दों को प्रदेश सरकार के समक्ष उठा चुके हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी. उन्होंने कहा कि मंदिर न्यास की सोना-चांदी और नगदी की अरबों रुपए की प्रॉपर्टी (Ramlal Thakur target bjp) है, लेकिन उसे संभालने वाला कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि विधानसभा के अंदर कई बार मंदिर अधिकारी का मुद्दा उठाया, लेकिन आज तक स्थाई रूप से मंदिर अधिकारी की नियुक्ति मंदिर में नहीं हो पाई है.

रामलाल ठाकुर ने कहा कि लिफ्ट के कारण स्थानीय रेहड़ी-फड़ी और दुकानदारों को भारी नुकसान हो रहा है. जबकि अपंग श्रद्धालु काफी कम संख्या में मंदिर में आते हैं, उनके लिए कोई और व्यवस्था की जानी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और प्रशासन स्थानीय लोगों के रोजगार को समाप्त करने में लगे हैं. इस सरकार के द्वारा युवाओं को रोजगार देने की बात तो दूर बल्कि उन्हें बेरोजगार किया जा रहा है. रामलाल ने कहा कि मंदिर में साफ सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है.

रामलाल ठाकुर ने कहा कि हाल ही में मंदिर प्रशासन के आदेशों के मुताबिक पुजारियों का मंदिर के गर्भगृह में जाना मना किया गया है. जबकि अन्य लोगों के लिए यह पाबंदी नहीं है. उन्होंने कहा कि पुजारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों को लेकर वह जल्द प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चिट्ठी लिखने वाले हैं. उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर जल्द इन समस्याओं का निवारण नहीं हुआ तो वह प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ऑफिस के बाहर भूख हड़ताल कर धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे.

Last Updated : Jul 21, 2022, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details