हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

24 घंटे ऑन ड्यूटी रहने वाला ये अफसर होगा बिलासपुर का SP, ऊना में माफियाराज किया था खत्म

दिवाकर शर्मा अब बिलासपुर एसपी का कार्यभार संभालेंगे. बुधवार शाम प्रदेश सरकार की ओर से जारी हुई नोटिफिकेशन में ऊना के एसपी को बिलासपुर एसपी के लिए नियुक्त किया गया है. एसपी दिवाकर शर्मा 1999 के एचपीएस बैच के अधिकारी हैं.

By

Published : Feb 6, 2020, 10:52 AM IST

new sp bilaspur diwakar sharma
new sp bilaspur diwakar sharma

बिलासपुरः ऊना के एसपी दिवाकर शर्मा अब बिलासपुर एसपी का कार्यभार संभालेंगे. बुधवार शाम प्रदेश सरकार की ओर से जारी हुई नोटिफिकेशन में बिलासपुर एसपी साक्षी वर्मा को ऊना के बनगढ़ में भेजा गया है. ऊना एसपी को बिलासपुर एसपी के लिए नियुक्त किया गया है. एसपी दिवाकर शर्मा की 2018 में आईपीएस में इंडक्शन हुई थी और उन्हें 2013 का बैच मिला था.

ऊना में अपने कार्यकाल में उन्होंने अपने ही पुलिस कर्मियों पर नजर रखने के लिए देर रात थाना चैकियों में दबिश देते हुए देखे गए हैं. शराब में नशे में धुत्त पुलिस कर्मियों और रिश्वत लेने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की. बता दें कि बिलासपुर में नियुक्त हुए एसपी दिवाकर शर्मा हिमाचल के धर्मशाला के दाड़ी गांव के रहने वाले हैं.

एसपी दिवाकर शर्मा 1999 के एचपीएस बैच के अधिकारी हैं. इनके पिता पेशे से वकील हैं. वहीं, अब यह एसपी बिलासपुर में कार्यभार संभालेंगे. गौरतलब है कि दिवाकर शर्मा आधी रात को शहर की सड़कों पर निकल जाते हैं. शराब, नशा तस्करी और माइनिंग से जुड़े कई मामले दिवाकर शर्मा ने पकड़े हैं. दिवाकर शर्मा ने ऊना में खनन और नशा तस्करों की कमर तोड़ दी थी. उनके बारे में कहा जाता है कि वह 24 घंटे ड्यूटी पर रहते हैं. पुलिस चौकी हो थाना हो या फिर सुनसान सड़क वह किसी भी समय कहीं पहुंच जाते हैं. इसी कारण से माफिया के साथ साथ पुलिस महकमे में भी उनका डर था

ये भी पढ़ें- क्या नीलाम हो जाएगा ऊना का रेलवे स्टेशन ?

ये भी पढ़ें- ATM में मदद के बहाने लोगों को बनाता था ठगी का शिकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details