हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Development Works in Bilaspur: एक्शन मोड में DC बिलासपुर पंकज राय, ठेकेदारों को नोटिस जारी करने के दिए आदेश

By

Published : May 26, 2022, 9:13 AM IST

उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने शहर में चल रहे करोड़ों रुपये के विकासात्मक कार्याें का औचक निरीक्षण (development works in Bilaspur) कर अधिकारियों को सभी सभी कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश जारी किए. इस दौरान उन्होंने 12 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 50 बिस्तर वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के कार्य की प्रगति का भी निरीक्षण किया.

DC Pankaj Rai inspected  development works in Bilaspur
उपायुक्त पंकज राय ने बिलासपुर में विकास कार्यों का किया निरीक्षण

बिलासपुर: उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने शहर में चल रहे करोड़ों रुपये के विकासात्मक कार्याें का औचक निरीक्षण (development works in Bilaspur) किया. अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर सारे कार्याें की समीक्षा और संबंधिकारियों से सभी कार्य को समय पर पूरा करने के दिशा निर्देश जारी किए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो ठेकेदार समय से कार्य पूरा नहीं कर रहे हैं, उन्हें नियमानुसार नोटिस जारी करें.

उन्होंने 12 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 50 बिस्तर वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के कार्य की प्रगति का भी निरीक्षण किया. साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं ठेकेदार को भवन में लिफ्ट के निर्माण, विद्युत व्यवस्था और अन्य कार्यों को भी जल्द पूरा करने को कहा ताकि आवश्यक चिकित्सा उपकरणों एवं अन्य मशीनरी को भी समय से फिट किया जा सके. उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अस्पताल भवन और परिसर में विभिन्न मंजिलों में मरम्मत कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश दिए.

उपायुक्त पंकज राय ने बिलासपुर में विकास कार्यों का किया निरीक्षण

बिलासपुर शहर में निर्मित किए जा रहे तीन प्रमुख भवनों ईवीएम वेयर हाउस, सभागार और मातृ शिशु अस्पताल के निरीक्षण (DC Pankaj Rai inspected development works in Bilaspur) के दौरान उपायुक्त ने कहा कि सभी कार्यों के लिए समुचित बजट उपलब्ध करवा दिया गया है और संबंधित अधिकारी जनहित में सभी कार्यों को समयबद्व सीमा के भीतर पूर्ण करना सुनिश्चित करें. उन्होंने 35 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हो रहे भाषा एवं संस्कृति विभाग के सभागार के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया और निर्माण से संबंधित शेष कार्य भी जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए.

उपायुक्त पंकज राय ने बिलासपुर में विकास कार्यों का किया निरीक्षण

डीसी ने ईवीएम वेयर हाउस का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों से इस भवन के निर्माण को निर्धारित समय में पूर्ण करने के लिए मौके पर जाकर फीडबैक लिया. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस भवन का निर्माण कार्य भी पूर्ण कर लिया जाएगा. इस दौरान उपमंडलाधिकारी रामेश्वर दास, जल शक्ति विभाग अधिशाषी अभियंता राकेश वैद्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details