हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर के आयुर्वेदिक अस्पताल सहित काॅलेज हॉस्टल व नवोदय स्कूल के हॉस्टल को बनाया गया कोविड सेंटर

By

Published : Apr 23, 2021, 9:18 AM IST

बिलासपुर जिला प्रशासन ने आयुर्वेदिक अस्पताल, बिलासपुर कॉलेज हॉस्टल सहित नवोदय स्कूल के हॉस्टल को कोविड केयर सेंटर बनाया है. इसी बारे में इसकी जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वीरवार को आयुर्वेदिक अस्पताल का निरीक्षण किया.

फोटो.
फोटो.

बिलासपुरःकोविड के बढ़ते मामलों के चलते जिला प्रशासन ने आयुर्वेदिक अस्पताल, बिलासपुर कॉलेज हॉस्टल सहित नवोदय स्कूल के हॉस्टल को कोविड केयर सेंटर बनाया है. इसी बारे में इसकी जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वीरवार को आयुर्वेदिक अस्पताल का निरीक्षण किया.

यहां पर अधिकारियों ने बेड सहित अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया. जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में 25 बैड और बिलासपुर पीजी कॉलेज के बॉयज हॉस्टल को 50 बैडों वाले कोविड केयर अस्पताल के रूप में तैयार रखा जा रहा है, ताकि मुश्किल परिस्थितियों में कोविड मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा सकें.

वीडियो रिपोर्ट.

कोविड मरीजों का आंकड़ा 521 पहुंचा

गौरतलब है कि बिलासपुर जिला में फरवरी 2021 तक कोविड मरीजों का आंकड़ा 44 ही रह गया था, लेकिन यह आंकड़ा वर्तमान में 521 तक पहुंच गया है. बिलासपुर में पहले से स्थापित कोविड केयर हेल्थ सेंटर घुमारवीं व डीसीसी घागस में अब कोविड मरीजों की संख्या में इजाफा होने से इन पर अधिक भार पड़ना शुरू हो गया है.

पीजी कॉलेज के बॉयज हॉस्टल को बनाया कोविड केयर अस्पताल

उधर, बिलासपुर के जिला कोविड सर्विलेंस ऑफिसर व एमओएच डॉ. परिवंद्र सिंह का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले से चल रहे कोविड केयर हेल्थ सेंटर घुमारवीं व डीसीसी घागस में अब कोविड मरीजों की संख्या में इजाफा होने से इन पर अधिक भार पड़ना शुरू हो गया है. इसलिए अब जिला आयुर्वेदिक अस्पताल व बिलासपुर पीजी कॉलेज के बॉयज हॉस्टल को कोविड केयर अस्पताल बनाया गया है.

200 बेड की व्यवस्था

जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में 25 बैड और बिलासपुर पीजी कॉलेज के बॉयज हॉस्टल को 50 बैडों वाले कोविड केयर अस्पताल के रूप में तैयार रखा जा रहा है, ताकि विकट परिस्थितियों में कोविड मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा सकें. इसके साथ-साथ जवाहर नवोदय अस्पताल कोठीपुरा को फिर से जिला प्रशासन की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दी है. जहां पर 200 बैड की व्यवस्था है.

ये भी पढ़ेंःहिमाचल में नहीं लगा है नाइट कर्फ्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details